ब्रेकिंग न्यूज़

बाज नहीं आई लीना, ‘शिव-पार्वती’ को सिगरेट पीते दिखाया

डॉक्यूमेंट्री काली के पोस्टर पर अभी विवाद थमा भी नहीं था। इसी बीच इस डॉक्यूमेंट्री की डायरेक्टर लीना मणिमेकलाई ने ट्विटर पर एक और विवादित पोस्ट कर दी है। उनकी पोस्ट में कुछ लोग शिव-पार्वती के गेटअप में सिगरेट पीते नजर आ रहे हैं। लीना ने ये पोस्ट 7 जुलाई को सुबह 7:15 बजे किया | उन्होंने डॉक्यूमेंट्री काली का पोस्टर 2 जुलाई को पोस्ट किया था |

लीना के इस पोस्ट पर यूजर्स का गुस्सा भड़का और लोग उन पर कार्रवाई की मांग करने लगे। सोशल मीडिया पर यूजर्स ने लिखा कि लीना केवल नफरत फैला रही हैं। भाजपा सांसद रवि किशन ने लिखा- आप मानसिक रूप से बीमार हो चुकी हैं, आपको इलाज की जरूरत है।

दरअसल, काली फिल्म की डायरेक्टर लीना मणिमेकलई ने गुरुवार सुबह यह तस्वीर अपने ट्विटर हैंडल पर पोस्ट करते हुए लिखा ‘कहीं और’। इसके बाद उन्होंने इसे पोस्ट किया, इस तस्वीर में भगवान शिव और मां पार्वती का रोल कर रहे एक्टर्स को धूम्रपान करते दिखाया गया है। इस तस्वीर पर एक बार फिर वे घिर गई हैं और लोग उन्हें निशाना बना रहे हैं।

लीना का बयान- मैं सुरक्षित नहीं, सेंसर करना चाहते हैं लोग

यूजर्स के रिएक्शन देखने के बाद लीना ने एक और पोस्ट शेयर किया। लीना ने लिखा- देश सबसे बड़ी डेमोक्रेसी से हेट मशीन बन चुका है। लोग मुझे सेंसर करना चाहते हैं। इस समय मैं कहीं भी सुरक्षित महसूस नहीं कर रही हूं।

भाजपा MLA अग्निमित्रा पॉल बोली- धैर्य की परीक्षा ना लें

लीना के ट्वीट पर आसनसोल से भाजपा विधायक अग्निमित्रा पॉल ने टिप्पणी की है। उन्होंने लिखा- ये बंगाल का एक आर्ट है, जिसे बहुरूपी कहते हैं हम। मगर इसकी तस्वीर शेयर कर जिस तरह आप धार्मिक भावनाएं भड़का रही हैं, वो सही नहीं है। हमारी धैर्य की परीक्षा ना लें। हमारी सहनशीलता को कमजोरी ना समझो।

उधर ‘काली’ के विवादित पोस्टर को लेकर लीना के खिलाफ शिकायत भी दर्ज करा दी गई है। यह पूरा मामला तब सामने आया जब फिल्म काली के एक पोस्टर में हिंदुओं की देवी मां काली को सिगरेट पीते हुए दिखाया गया है। इतना ही नहीं उनके एक हाथ में त्रिशूल तो दूसरे हाथ में एलजीबीटी समुदाय का सतरंगा झंडा दिखाया गया है। इन्हीं दो चीजों पर विवाद हो रहा है।

सोशल मीडिया पर लोग फिल्ममेकर लीना मणिमेकलई पर भड़के हुए हैं। कई लोग लीना मणिमेकलई को अरेस्ट करने की मांग भी कर रहे हैं। दिल्ली पुलिस ने इस मामले में केस भी दायर किया है। उधर तृणमूल सांसद महुआ मोइत्रा ने काली के पोस्टर का बचाव भी किया जिसके बाद भाजपा ने उनपर जमकर हमला बोला है।

विवाद में TMC सांसद महुआ मोइत्रा की एंट्री

काली के पोस्टर विवाद में 4 जुलाई को TMC सांसद महुआ मोइत्रा की एंट्री हुई। मोइत्रा ने कहा कि धर्म की आजादी सभी को होनी चाहिए। तारापीठ में मां काली को शराब चढ़ाया जाता है। मेरे लिए काली, मांस खाने वाली, शराब स्वीकार करने वाली देवी हैं। महुआ के इस बयान पर हंगामा शुरू हो गया, जिसके बादCने खुद को इससे किनारा कर लिया।

महुआ के खिलाफ बंगाल में प्रदर्शन, भोपाल में केस

काली के पोस्टर पर बयान देने के बाद महुआ मोइत्रा के खिलाफ पश्चिम बंगाल में भाजपा नेताओं ने प्रदर्शन किया। वहीं मध्य प्रदेश में धार्मिक भावनाओं को भड़काने के आरोप में केस दर्ज किया गया। केस दर्ज होने के बाद महुआ ने कहा कि वे डरने वाली नहीं हैं।

Related posts

सिविल कोर्ट में बम ब्लास्ट, सबूत के तौर पर कोर्ट में किया जा रहा था पेश

Swati Prakash

Urvashi Rautela Sensual Photo: उर्वशी रौतेला के हाथ लगी ऐसी ड्रेस, दिखाया अब तक का सबसे बोल्ड अंदाज, लोगों की निकली आहें

Anjali Tiwari

Drugs Case: ड्रग्स केस में शाहरुख खान के बेटे आर्यन को मिली क्लीन चिट, नहीं मिले कोई सबूत

Anjali Tiwari

Leave a Comment