ब्रेकिंग न्यूज़

कनाडा के विष्णु मंदिर में महात्मा गांधी की प्रतिमा के साथ तोड़फोड़,

कनाडा के रिचमंड हिल इलाके में महात्मा गांधी की प्रतिमा के साथ तोड़-फोड़ की खबर सामने आई है। ये घटना रिचमंड हिल में स्थित एक हिंदू मंदिर की है। ये मंदिर विष्णु भगवान का बताया जा रहा है। इस मंदिर में महात्मा हांधी की एक बड़ी प्रतिमा स्थापित है। इस प्रतिमा के साथ तोड़फोड़ की बात सामने आई है। मामले की जानकारी पुलिस को दी गई है। पुलिस ने इस घटना के हेट क्राइम बताया है। हालांकि अभी पुलिस मामले की जांच कर रही है और पता लगा रही है कि आखिर इसमें कौन शामिल है और प्रतिमा के साथ छेड़छाड़ या तोड़फोड़ क्यों की गई?
भारतीय दूतावास ने दी प्रतिक्रिया
इस पूरे मामले पर कनाडा के टोरंटो में भारत के महावाणिज्य दूतावास की ओर से भी ट्वीट किया गया है। महावाणिज्य दूतावास ने ट्वीट में लिखा- ‘हम रिचमंड हिल के विष्णु मंदिर में महात्मा गांधी की प्रतिमा को तोड़े जाने से व्यथित हैं। बर्बरता के इस आपराधिक, घृणित कृत्य ने कनाडा में भारतीय समुदाय की भावनाओं को गहरा ठेस पहुंचाई है।’

भारत ने की कड़ी कार्रवाई की मांग
इसके साथ ही भारतीय उच्चायोग ने कहा है कि, हमने मामले की जांच करने और अपराधियों को शीघ्र न्याय के कटघरे में लाने के लिए कनाडा सरकार से संपर्क किया है, साथ ही इस मामले में कड़ी कार्रवाई की मांग भी की है।

यॉर्क रीजनल पुलिस की प्रवक्ता एमी बौद्रेउ के मुताबिक, आपत्तिजनक शब्दों के साथ प्रतिमा को विकृत कर दिया। उन्होंने कहा कि प्रतिमा पर खालिस्तान भी लिखा था। उन्होंने कहा, हम किसी भी रूप में हेट क्राइम को बर्दाश्त नहीं करेंगे। जो लोग नस्ल, राष्ट्रीय या जातीय मूल, भाषा, रंग, धर्म, उम्र, ‘लिंग पहचान’ के आधार पर दूसरों को पीड़ित करते हैं, उन पर कानून के तहत मुकदमा चलाया जाएगा।

30 वर्षों से ज्यादा समय से स्थापित प्रतिमा
विष्णु मंदिर के अध्यक्ष डॉ. बुधेंद्र दुबे के मुताबिक इस मंदिर में महात्मा गांधी की प्रतिमा 30 से ज्यादा वर्षों से स्थापित है। उन्होंने कहा कि इसे कभी भी किसी भी तरह से क्षतिग्रस्त नहीं किया गया है।

Related posts

CWG 2022: फाइनल में ऑस्ट्रेलिया ने भारत को हराया

Anjali Tiwari

पीएम मोदी आज जाएंगे देवघर, हवाई अड्डे सहित कई प्रोजेक्ट का करेंगे लोकार्पण

Anjali Tiwari

Raju Srivastava: कभी पकड़ा हाथ तो कभी की बात, कुछ ऐसे थे राजू श्रीवास्तव के साथ उनकी पत्नी के आखिरी पल

mubasra parveen

Leave a Comment