Maharashtra: विधानसभा में बोले डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस, हां, महाराष्ट्र में है ‘ED’ की सरकार.जिसको जो करना है करो

Maharashtra Floor Test: महाराष्ट्र विधानसभा में विश्वास मत जीतने के बाद डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस ने महाविकास अघाड़ी गठबंधन पर निशाना साधा. उन्होंने इस बात पर नाराजगी जताई कि विधानसभा में वोटिंग के दौरान ED-ED के नारे लगाए जा रहे थे. देवेंद्र फडणवीस ने कहा, ‘हां महाराष्ट्र में ईडी की मदद से सरकार बनी है. इसमें E मतलब Eknath Shinde और D मतलब Devendra Fadnavis है.

एड एड के नारा क्यों लगाया गया

महाराष्ट्र विधानसभा में स्पीकर चुनाव में वोटिंग के वक्त शिवसेना विधायक यामिनी जाधव जैसे ही शिंदे के पक्ष में वोट देने के लिए उठी, वैसे ही ED-ED का नारा सदन में गूंजने लगा। भायखला विधायक यामिनी जाधव के पति यशवंत जाधव बृह्नमुंबई महानगर पालिका की स्थायी समिति के पूर्व अध्यक्ष हैं। उनके खिलाफ FEMA के कथित उल्लंघन से जुड़े मामले में ED जांच कर रही है। वहीं, ED की जांच से पहले आयकर विभाग के अधिकारियों ने जाधव परिवार को बांद्रा स्थित एक फ्लैट और यशवंत से जुड़ी करीब 40 संपत्तियों को कर चोरी के आरोप में अटैच कर दिया था। शिवसेना-कांग्रेस और NCP के विधायकों ने यह नारा लगाया। वीडियो में ये देखा जा रहा है की जब वो वोट डालने उठी तो शिवसेना-कांग्रेस और NCP के विधायकों ने ED-ED का नारा लगाया

उप मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने कहा

उप मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने कहा ” मैंने एक बार कहा था कि मैं वापस आऊंगा, लेकिन जब मैंने ऐसा कहा तो कई लोगों ने मेरा मजाक उड़ाया था. मैं आज वापस आया हूं और उन्हें (एकनाथ शिंदे) अपने साथ लाया हूं. मैं उन लोगों से बदला नहीं लूंगा, जिन्होंने मेरा मजाक उड़ाया. मैं उन्हें माफ कर दूंगा, राजनीति में हर बात को गंभीरता से नहीं लिया जाता.”

फडणवीस ने कहा “हमारे गठबंधन को जनादेश मिला था, लेकिन हमें जानबूझकर बहुमत से दूर ले जाया गया, लेकिन एकनाथ शिंदे के साथ, हमने एक बार फिर शिवसेना के साथ अपनी सरकार बनाई है. सच्चे शिवसैनिक को सीएम बनाया गया है. मैं अपनी पार्टी के आदेश के अनुसार डिप्टी सीएम बना.
उन्होंने कहा “पिछली कैबिनेट में नाम बदलने के बारे में जो भी फैसले लिए गए थे, हम उन फैसलों को बरकरार रखेंगे क्योंकि हम एक ही विचार के हैं. हमें उन फैसलों की फिर से पुष्टि करनी होगी क्योंकि पिछली कैबिनेट नियमों के अनुसार नहीं थी क्योंकि राज्यपाल ने पहले ही सरकार से फ्लोर टेस्ट का सामना करने के लिए कहा था.”

आज दो विधायकों ने वोटिंग में हिस्सा नहीं लिया.

बता दें कि एकनाथ शिंदे सरकार ने आज महाराष्ट्र विधानसभा में बहुमत हासिल कर लिया है. उनके समर्थन में 164 वोट पड़े. वहीं शिंदे के विरोध में 99 वोट पड़े. विपक्ष के पांच विधायक वोट नहीं डाल पाये. इसमें कांग्रेस के अशोक चव्हाण, विजय वडेट्टीवार और NCP के अन्ना बंसोडे, संग्राम जगताप शामिल हैं. ये चारों लेट हो गये थे. फिर इनको सदन के अंदर नहीं जाने दिया गया. वहीं समाजवादी पार्टी के अबू आसिम आजमी समेत दोनों विधायकों ने वोटिंग में हिस्सा नहीं लिया.

Related posts

Brahmastra Trailer Out: सभी अस्त्रों के देवता ‘ब्रह्मास्त्र’ की दास्तां है ये फिल्म, रिलीज हुआ ट्रेलर

Anjali Tiwari

गांधी परिवार ने प्रदर्शन से की कांग्रेस में जान फूंकने की कोशिश, प्रियंका ने बनाया लड़ाकू माहौल

Anjali Tiwari

ब्रेस्ट कैंसर से जूझ रही महिलाएं के लिए उम्मीद की किरण, ट्रायल में कामयाब हुई ये दवा

NEHA SHARMA

Leave a Comment