ब्रेकिंग न्यूज़

LPG Price: घरेलू LPG सिलेंडर की कीमत बढ़ी, लगा महंगाई का एक और झटका

New Domestic LPG Cylinder Rates: महंगाई की मार के बीच आम जनता को एक और झटका लगा है. घरेलू LPG सिलेंडर की कीमत में बढ़ोतरी हो गई है. इसके दाम में 50 रुपये का इजाफा हुआ है.

Domestic LPG Cylinder Price Increases: आम जनता को आज (शनिवार को) महंगाई का एक और झटका लगा है. घरेलू LPG सिलेंडर (Domestic LPG Cylinder) की कीमत में 50 रुपये की बढ़ोतरी हो गई है. घरेलू LPG सिलेंडर की बढ़ी हुई कीमत आज से ही पूरे देश में लागू हो गई हैं.

घरेलू LPG सिलेंडर की कीमत बढ़ी

बता दें कि घरेलू रसोई गैस की कीमत में इससे पहले 22 मार्च को 50 रुपये प्रति सिलेंडर की बढ़ोतरी की गई थी जिसके बाद दिल्ली में सब्सिडी वाले 14.2 किलोग्राम के एलपीजी सिलेंडर का दाम 949.50 रुपये पर पहुंच गया था. आज दाम बढ़ने के बाद दिल्ली में अब घरेलू LPG सिलेंडर की कीमत 999.50 रुपये हो गई है.

एलपीजी की खपत में आई कमी

पेट्रोलियम उद्योग के आरंभिक आंकड़ों के मुताबिक, अप्रैल में एलपीजी की खपत मासिक आधार पर 9.1 फीसदी गिरकर 22 लाख टन रही, यह अप्रैल, 2021 की तुलना में 5.1 फीसदी अधिक है. मार्च से पहले घरेलू एलपीजी के दाम में पिछले साल 6 अक्टूबर को बदलाव हुआ था.

कमर्श‍ियल LPG सिलेंडर के दाम में भी हो चुका है इजाफा

गौरतलब है कि 1 मई को सरकारी तेल कंपनियों ने कमर्श‍ियल एलपीजी सिलेंडर के कीमत में भी इजाफा किया था. कमर्श‍ियल एलपीजी सिलेंडर 102.50 रुपये महंगा हो गया था. नई कीमत लागू होने के बाद से दिल्ली में 1 मई से 19 किलोग्राम के कमर्श‍ियल गैस सिलेंडर की कीमत 2253 रुपये से बढ़कर 2355.50 रुपये हो गई.

Related posts

Uttarakhand: भाजपा ने किया नए प्रदेश अध्यक्ष का एलान, पूर्व विधायक महेंद्र भट्ट को मिली कमान

Anjali Tiwari

Heart Attack के बाद Azam Khan दिल्ली के गंगाराम अस्पताल में भर्ती, डॉक्टरों ने की सर्जरी

Anjali Tiwari

CAG करेगा बीएमसी के कामों का ऑडिट, सीएम शिंदे ने दिया आदेश, उद्धव के लिए खड़ी हो सकती है मुसीबत

Swati Prakash

Leave a Comment