ब्रेकिंग न्यूज़

LIC IPO Listing: LIC के शेयर से न‍िवेशकों को झटका, ल‍िस्‍ट‍िंग में 9 प्रत‍िशत टूटा शेयर

देश की सबसे बड़ी बीमा कंपनी जीवन बीमा निगम के शेयर (LIC Share) की स्‍टॉक मार्केट में एंट्री हो गई है. देश का सबसे बड़ा आईपीओ BSE और NSE पर 8 से 9 फीसदी के डिस्काउंट पर लिस्ट हुए.

LIC IPO Listing: देश की सबसे बड़ी बीमा कंपनी जीवन बीमा निगम के शेयर (LIC Share) की स्‍टॉक मार्केट में एंट्री हो गई है. देश का सबसे बड़ा आईपीओ BSE और NSE पर 8 से 9 फीसदी के डिस्काउंट पर लिस्ट हुए. इससे पहले जानकारों ने भी एलआईसी के शेयर के ड‍िस्‍काउंट के साथ ल‍िस्‍ट होने की उम्‍मीद जताई थी.

पहले ही द‍िन न‍िवेशक न‍िराश

बीमा कंपनी के शेयर के प्रदर्शन ने पहले ही द‍िन न‍िवेशकों को न‍िराश कर द‍िया. एलआईसी का शेयर बीएसई (BSE) पर 81.80 रुपये डिस्काउंट (8.62% गिरावट) के साथ 867.20 रुपये पर लिस्ट हुआ। वहीं, NSE पर यह शेयर 77 रुपये के डिस्काउंट के साथ 872 रुपये पर लिस्ट हुआ.

कुछ देर बाद हल्‍की र‍िकवरी

हालांकि, लिस्टिंग के कुछ देर बाद शेयर में र‍िकवरी देखी गई और यह 918 रुपये के स्‍तर तक गया. आपको बता दें इस शेयर में न‍िवेशकों ने 9 मई तक पैसे लगाए थे. इसके बाद बोली लगाने वालों को 12 मई को शेयर अलॉट हुए थे. इसके लिए प्राइस बैंड 902-949 रुपये प्रति शेयर के बीच रखा गया था.

सरकार को 20,557 करोड़ रुपये के इस आईपीओ के लिए घरेलू निवेशकों से बंपर रिस्पॉन्स मिला था. इस शेयर के ल‍िए सरकार ने प्राइस बैंड 949 रुपये प्रति शेयर तय किया था. LIC पॉल‍िसीहोल्‍डर्स और रिटेल निवेशकों को क्रमश: 889 रुपये और 904 रुपये प्रति शेयर के ह‍िसाब से अलॉट किए गए.

Related posts

Katrina Kaif धमकी मामले में आया नया मोड़,

Swati Prakash

लेबनान से प्रवासियों को लेकर जा रही नाव के सीरियाई तट पर डूबने से 77 लोगों की मौत

Anjali Tiwari

Aadhaar Card यूजर्स के लिए केंद्र सरकार ने जारी की नई एडवाइजरी, अब होटल जैसी जगहों पर नहीं देना होगा आधार कार्ड

Anjali Tiwari

Leave a Comment