ब्रेकिंग न्यूज़

देश की टीम छोड़ी, अब रोहित शर्मा का साथ देगा ये दिग्गज खिलाड़ी, मिलेंगे करोड़ों रुपये

ऑस्ट्रेलिया में अगले महीने खेले जाने वाले टी20 वर्ल्ड कप से पहले साउथ अफ्रीका के मुख्य कोच मार्क बाउचर को नई टीम का साथ मिल गया

नई दिल्ली. अगले महीने ऑस्ट्रेलिया में टी20 वर्ल्ड कप खेला जाना है. सभी टीमों ने अपनी कमर कस ली है. इस टूर्नामेंट से पहले साउथ अफ्रीका को करारा झटका लगा है. उनके मुख्य कोच मार्क बाउचर ने रोहित शर्मा का साथ देने के लिए टीम का साथ छोड़ने का फैसला कर लिया है. आईपीएल की सबसे सफल टीम मुंबई इंडियंस ने शुक्रवार को इसकी पुष्टि कर दी है कि साउथ अफ्रीका के पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज मार्क बाउचर उनके नए मुख्य कोच होंगे. बाउचर महेला जयवर्धने की जगह लेंगे.

सालभर पहले छोड़ा साथ

आईपीएल 2023 में उनकी नेतृत्व में टीम मैदान पर उतरेगी. इस सप्ताह के शुरुआत में साउथ अफ्रीका क्रिकेट ने पुष्टि कर दी थी कि टी20 वर्ल्ड कप के बाद बाउचर अपना पद छोड़ देंगे. 2019 में साउथ अफ्रीका क्रिकेट बोर्ड ने बाउचर को मुख्य कोच नियुक्त किया था, जहां उनके नेतृत्व में साउथ अफ्रीका ने 11 टेस्ट, 12 वनडे और 23 टी20 में जीत हासिल की. अफ्रीका ने बाउचर के साथ 4 साल का करार किया था, जो अगले साल यानी 2023 में भारत में होने वाले वर्ल्ड कप तक का था, मगर उन्होंने पहले ही टीम का साथ छोड़ने का फैसला कर लिया.

2 सीजन मुंबई के बेहद खराब

मुंबई इंडियंस की तरफ से जारी बयान में बाउचर ने कहा कि मुंबई इंडियंस का मुख्य कोच बनना सम्मान की बात है. मुंबई इंडियंस की बात करें तो 5 बार की चैंपियन का पिछला 2 सीजन काफी निराशजनक रहा. 2021 में टीम 5वें स्थान पर रही थी, जबकि इस सीजन मुंबई की टीम 10 टीमों में सबसे आखिरी पायदान पर रही थी. रोहित की टीम को 2022 में 10 मैचों में हार का सामना करना पड़ा था. टीम महज 4 मैच ही जीत पाई थी. मुंबई की टीम ने 2013, 2015, 2017, 2019 और 2020 में आईपीएल का खिताब जीता था. 2022 के सीजन से पहले आईपीएल की सबसे सफल टीम में काफी बड़े बदलाव किए गए थे. हार्दिक पंड्या, क्रुणाल पंड्या जैसे कई बड़े खिलाड़ियों को फ्रेंचाइजी ने रिलीज कर दिया था. हालांकि बड़े बदलाव भी टीम को राह पर नहीं ला पाए.

Related posts

CWG 2022: फाइनल में ऑस्ट्रेलिया ने भारत को हराया

Anjali Tiwari

हार्दिक ने कैसे किया था पाकिस्तान को धूल चटाने का प्लान तैयार, अब खुद किया खुलासा

Anjali Tiwari

पाकिस्तान पर टीम इंडिया की धमाकेदार जीत पर PM मोदी और गृहमंत्री अमित शाह ने दी बधाई

Swati Prakash

Leave a Comment