ब्रेकिंग न्यूज़

Lakhimpur Case: लखीमपुर खीरी हिंसा के गवाह को मारी गई गोली, किसान नेता ने सुनाई आपबीती

हमला मंगलवार रात उस वक्त हुआ जब बीकेयू (टिकैत) जिलाध्यक्ष अपनी एसयूवी से गोला कोतवाली क्षेत्र के अलीगंज-मुडा रोड से घर लौट रहे थे. हालांकि, हमले में उन्हें कोई चोट नहीं आई.

लखीमपुर खीरी हिंसा मामले के गवाह भारतीय किसान यूनियन (बीकेयू) के नेता दिलबाग सिंह पर दो अज्ञात लोगों ने कथित रूप से हमला किया. पुलिस ने बुधवार को यह जानकारी दी. दिलबाग सिंह पर हमला लखीमपुर जिले में हुआ है.

हमला मंगलवार रात उस वक्त हुआ जब बीकेयू (टिकैत) जिलाध्यक्ष अपनी एसयूवी से गोला कोतवाली क्षेत्र के अलीगंज-मुडा रोड से घर लौट रहे थे. हालांकि, हमले में उन्हें कोई चोट नहीं आई. दिलबाग सिंह 3 अक्टूबर, 2021 की तिकुनिया हिंसा के गवाहों में शामिल हैं, जिसमें चार किसानों और एक पत्रकार सहित आठ लोगों की मौत हो गई थी. घटना के सिलसिले में केंद्रीय मंत्री अजय मिश्रा के बेटे आशीष मिश्रा को गिरफ्तार किया गया है.

हमले पर दिलबाग सिंह ने क्या कहा?

फोन पर न्यूज एजेंसी पीटीआई से बात करते हुए, बीकेयू नेता ने कहा कि हमलावरों ने उनकी एसयूवी का एक टायर पंचर कर दिया, जिसके कारण उन्हें वाहन रोकना पड़ा. सिंह के मुताबिक, हमलावरों ने एसयूवी के गेट और खिड़कियां खोलने का प्रयास किया. असफल होने पर उन्होंने ड्राइवर साइड की खिड़की के शीशे पर दो गोलियां चलाईं. दिलबाग सिंह ने कहा कि गाड़ी वह खुद चला रहे थे.

उन्होंने कहा कि हमलावरों की मंशा को भांपते हुए उन्होंने ड्राइवर की सीट को मोड़ दिया और फर्श की ओर झुक गए. चूंकि वाहन की खिड़कियों पर डार्क फिल्म लगी हुई थी, इसलिए हमलावर एसयूवी में बीकेयू नेता की स्थिति तय नहीं कर सके और अपनी बाइक लेकर भाग गए.

दिलबाग सिंह ने कहा कि उन्होंने अपने आधिकारिक सुरक्षाकर्मी (जिला प्रशासन द्वारा उन्हें प्रदान किया गया) को अपने बेटे की अचानक बीमारी के कारण छुट्टी पर भेज दिया था. हमले के बाद दिलबाग सिंह ने गोला कोतवाली पुलिस में शिकायत दर्ज कराई. उन्होंने बताया कि हमले की जानकारी बीकेयू के प्रवक्ता राकेश टिकैत को दे दी गई है.

इस बीच ASP अरुण कुमार सिंह ने कहा कि दिलबाग सिंह की शिकायत के बाद FIR दर्ज कर ली गई है. उन्होंने कहा कि वाहन और अपराध स्थल की जांच और सबूत इकट्ठा करने के लिए फोरेंसिक टीमों को मौके पर भेजा गया है. उन्होंने आगे कहा कि पुलिस मामले की जांच कर रही है और हमलावरों की पहचान करने के प्रयास जारी हैं.

 

 

Related posts

Vice President Polls: उपराष्ट्रपति चुनाव के लिए मतदान शुरू, NDA उम्मीदवार जगदीप धनखड़ सबसे आगे : 10 बातें

Anjali Tiwari

Google street view भारत में हुआ लॉन्च,

Swati Prakash

10वीं पास के लिए निकलीं सरकारी नौकरी,

Swati Prakash

Leave a Comment