ब्रेकिंग न्यूज़

जानें कौन है सुष्मिता सेन का ब्वॉयफ्रेंड ललित मोदी? इस वजह से देश छोड़कर भागना पड़ा

एक जमाने में ललित मोदी का नाम क्रिकेट की दुनिया में हर किसी की जुबान पर हुआ करता था. सालों तक गुमनामी में रहने के बाद एक बार फिर ललित मोदी (Lalit Modi) मीडिया और सोशल मीडिया की सुर्खियों में छा गए हैं. गुरुवार को अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से बॉलीवुड एक्ट्रेस सुष्मिता सेन (Sushmita Sen ) के साथ अपनी कोजी तस्वीरें शेयर कर ललित मोदी ने अपने रिश्ते का ऐलान किया. इस खबर से हर कोई हैरान रह गया, हालांकि एक अन्य ट्वीट में उन्होंने बताया कि फिलहाल वो एक-दूसरे को डेट कर रहे हैं, शादी अभी नहीं की है. इस खबर से जहां एक्ट्रेस के फैंस हैरान हैं, वहीं लोग इंटरनेट पर ललित मोदी की पर्सनल लाइफ के बारे में सर्च कर रहे हैं.

कौन है ललित मौदी ?

क्रिकेट की दुनिया का परिचय ‘इंडियन प्रीमियर लीग’ (IPL) से कराने वाले ललित मोदी पेशे से बिजनेसमैन हैं. सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहने वाले ललित मोदी ने बताया कि वो पूर्व मिस यूनिवर्स और बॉलीवुड एक्ट्रेस सुष्मिता सेन को डेट कर रहे हैं. 1963 में दिल्ली में जन्में मोदी इंडियन प्रीमियर लीग के संस्थापक, पहले अध्यक्ष और आयुक्त थे. IPL की शुरुआत 2008 में दक्षिण अफ्रीका में 2007 में हुए पहले T20 विश्वकप में भारत की जीत के बाद हुई थी.

राजनीतिक पार्टियों से थे करीबी संबंध

भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के साथ-साथ भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस (आईएनसी) के करीबी संबंधों के साथ ललित मोदी का भारतीय राजनीति में भी मजबूत दबदबा था. उन्हें 2005 में मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे के अधीन राजस्थान क्रिकेट संघ के अध्यक्ष के रूप में नियुक्त किया गया था, जो उनकी करीबी दोस्त थीं. 2008 में शुरू होने वाले ‘इंडियन प्रीमियर लीग’ में बहुत बड़ा हाथ ललित मोदी का था. एक ऐसी लीग जिसने क्रिकेट के T20 लीग को ग्लैमर के साथ मिला दिया. आज आईपीएल विश्व के सबसे बड़े क्रिकेट टूर्नामेंट्स में से एक है, इसमें दुनियाभर के खिलाड़ी खेलते हैं. 2009 में जब भारत में हुए आम चुनावों के बाद आईपीएल को दक्षिण अफ्रीका में स्थानांतरित करना पड़ा तो ललित मोदी ने ये साबित कर दिया कि कैसे उनका आइडिया भारत के बाहर भी खिलाड़ियों और बीसीसीआई के लिए कमाई का जरिया बन सकता है.

इस वजह से देश छोड़कर भागे ललित मोदी

आईपीएल 2010 के फाइनल के तुरंत बाद, ललित मोदी को दो नई फ्रेंचाइजी ‘पुणे’ और ‘कोच्चि’ पर दो धांधली बोलियों के चलते उन पर पैसों के हेरफेर का आरोप लगा और बाद में बीसीसीआई से निलंबित कर दिया गया था. इसके अलावा बीसीसीआई ने उनके खिलाफ एक जांच शुरू की और 2013 में एक समिति द्वारा उन्हें इन आरोपों के लिए दोषी पाए जाने के बाद उन पर आजीवन प्रतिबंध लगा दिया गया. हालांकि ललित ने अपने ऊपर लगाए गए सभी आरोपों को खारिज कर दिया. तब से ललित मोदी लंदन में रह रहे हैं. मुंबई की एक विशेष अदालत ने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के पूर्व अध्यक्ष ललित मोदी के खिलाफ प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) द्वारा दर्ज धन शोधन मामले में उनकी कथित संलिप्तता के लिए 2015 में गैर-जमानती गिरफ्तारी वारंट जारी किया था.

Related posts

बयान पर घिरे राज्यपाल: कांग्रेस का तंज- इनका नाम ‘कोश्यारी’ लेकिन थोड़ी भी ‘होशियारी’ नहीं

Anjali Tiwari

IPL 2022: लखनऊ की जीत के बाद गंभीर ने यूं किया सेलिब्रेट, Video देख हर कोई रह जाएगा हैरान

Anjali Tiwari

द्रौपदी मुर्मू के जय जोहार कहते ही संसद के केंद्रीय कक्ष में स्मृति इरानी का रिएक्शन तो देखिए

Anjali Tiwari

Leave a Comment