फेंगशुई ड्रैगन घर में रखने से मिलेगी नौकरी में उन्नति और बढ़ेगी मान-प्रतिष्ठा

कहते हैं ड्रैगन एक ढाल की तरह काम करता है जो घर के सदस्यों की रक्षा करता है। जानिए फेंगशुई ड्रैगन से जुड़े कुछ खास टिप्स।हर व्यक्ति चाहता है कि उसे लाइफ में सभी सुख-सुविधाएं प्राप्त हों। जिसके लिए वो कई संघर्ष भी करता है। फंगशुई में सफलता पाने के लिए कई तरह के उपाय बताए जाते हैं। जिनमें से एक उपाय है ड्रैगन। फेंगशुई ड्रैगन को भाग्य का प्रतीक माना जाता है। ये शक्ति, सुरक्षा और समृद्धि का प्रतीक होता है। ड्रैगन पारंपरिक फेंगशुई में बहुत लोकप्रिय है। कहते हैं ड्रैगन एक ढाल की तरह काम करता है जो घर के सदस्यों की रक्षा करता है। जानिए फेंगशुई ड्रैगन से जुड़े कुछ खास टिप्स।

फेंगशुई ड्रेगन को रखने की दिशा, जानिए इससे जुड़े वास्तु टिप्स
-ड्रैगन को एक खुली जगह में रखा जाना चाहिए। धन और समृद्धि घर में लाने के लिए ऐसा करना जरूरी है। साथ ही इस बात का भी ध्यान रखें कि ड्रैगन का मुँह हमेशा घर की तरफ हो, ना कि वो खिड़की से बाहर देख रहा हो।

-ड्रैगन को कभी भी किसी बंद कमरे में ना रखें और ना ही उसका मुँह दीवार की तरफ रखें। ड्रैगन को कभी भी बेडरूम में नहीं रखा जाना चाहिए। साथ ही इसे बाथरूम, गैराज या स्टोररूम में भी नहीं रखना चाहिए।

-ड्रैगन स्टेच्यू कार्यालयों और कार्य क्षेत्रों में ये पूर्वी दिशा में रखा जाना चाहिए। ड्रैगन को काम करने वाली जगह पर रखने से अपने बॉस की तारीफ और साथियो से मदद मिलती है।

-हरे रंग का ड्रैगन घर की पूर्व दिशा में रखना घरवालों के स्वास्थ्य के लिए बहुत ही अच्छा रहता है। गोल्डन रंग का ड्रैगन रखने से धन लाभ होने के आसार बढ़ जाते हैं।

-मोटा फेंग शुई ड्रैगन व्यवसाय के लिए बहुत काफी लाभकारी माना जाता है। ये व्यवसाय में वृद्धिं का प्रतीक होता है। घर की समृद्धि को बढ़ाने के लिए ड्रैगन का जोड़ा घर में रखना भी सबसे अच्छा माना जाता है।

-लकड़ी के ड्रैगन को दक्षिण-पूर्व या पूर्व दिशा में रखना चाहिए। क्रिस्टल के ड्रैगन को दक्षिण-पूर्व, उत्तर-पूर्व या उत्तर-पश्चिम दिशा में रखें। वहीं ड्रैगन के जोड़ों को पूर्व दिशा में रखना फायदेमंद माना जाता है।

-अगर आप अपने करियर में सफलता पाना चाहते हैं तो इसे पूर्व दिशा में रखें। इससे आप करियर से जुड़े अच्छे फैसले ले पाएंगे।

Related posts

अनार और चुकंदर का जूस पीने से मिलते है अनगिनत फायदे,

Swati Prakash

घमौरियों से छुटकारा पाने का रामबाण इलाज

Swati Prakash

क्यों मनाई जाती है हरियाली तीज, पूजा की थाली में इन चीजों को जरूर करें शामिल

Swati Prakash

Leave a Comment