ब्रेकिंग न्यूज़

जियो और एयरटेल को मिल सकती है कड़ी टक्कर! एलन मस्क की SpaceX ने भारत में सर्विस शुरू करने की मांगी इजाजत

Elon Musk Starlink: एलन मस्क दुनियाभर में स्टारलिंक के सर्विसेज के जाल के फैलाने की कोशिश कर रहे हैं. इस साल जापान में कंपनी ने अपने इंटरनेट सर्विसेज देना शुरू कर दिया है.

दुनिया के सबसे अमीर शख्स और दिग्गज व्यापारी एलन मस्क (Elon Musk) भारत के टेलीकॉम सेक्टर (Telecom Sector)  में जल्द ही एंट्री मार सकते हैं. इसके लिए उनकी कंपनी Starlink ब्रांड ने भारत में सैटलाइट इंटरनेट सर्विस लॉन्च (Satellite Internet Service) करने के लिए परमिशन मांग सकती है. अगर कंपनी को यह परमिशन मिल जाता है तो भारत के टेलीकॉम सेक्टर (Telecom Sector of India) में बहुत बड़ा बदलाव हो सकता है. इकोनॉमिक टाइम्स में छपी रिपोर्ट के अनुसार स्टारलिंक (Starlink) भारत के मार्केट में एक्सेस और लैंडिंग राइट्स के लिए अप्रूवल पाने की कोशिश कर रही है. इसके लिए कंपनी भारत के डिपार्टमेंट ऑफ टेलीकम्युनिकेशंस (DoT) से इस मामले में संपर्क साधे हुए हैं. हालांकि कंपनी और डिपार्टमेंट ऑफ टेलीकम्युनिकेशंस दोनों ने ही इस मामले पर कोई आधिकारिक बयान नहीं दिया है.

जियो और स्टारलिंक के बीच होगी कड़ी टक्कर-

इस रिपोर्ट में यह भी जानकारी दी गई है कि एलन मस्क की कंपनी ने Global Mobile Personal Communications By Satellite (GMPCS)  के लाइसेंस के लिए बहुत जल्द अप्लाई कर सकती हैं. वहीं मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani) की रिलायंस जियो (Reliance Jio) और भारती ग्रुप के मालिकाना हक वाली OneWeb वाली कंपनियों ने भारत में सैटेलाइट इंटरनेट सर्विसेज (Internet Services in India) के लिए आवेदन किया है. ऐसे में स्टारलिंक को अगर देश में ऑपरेट करने की परमिशन मिल जाती है तो ऐसे में स्टारलिंक और रिलायंस जियो के बीच कड़ी टक्कर होने की संभावना है.

इन देशों में स्टारलिंक ने शुरू की अपनी इंटरनेट सर्विसेज

आपको बता दें कि एलन मस्क (Elon Musk Starlink) दुनियाभर में स्टारलिंक के सर्विसेज के जाल के फैलाने की कोशिश कर रहे हैं. इस साल जापान (Japan) में कंपनी ने अपने इंटरनेट सर्विसेज देना शुरू कर दिया है. इसके अलावा साल 2023 तक साउथ कोरिया (South Korea) में भी कंपनी अपने सैटेलाइट सर्विसेज के जरिए इंटरनेट सेवाओं को शुरू कर देगी.

Related posts

महिलाओं को दिक्कत होती थी, जिम में वर्कर्स को गालियां देता था श्रीकांत

Anjali Tiwari

Navjot Singh Sidhu Surrender: सिद्धू ने सरेंडर के लिए मांगा और वक्त, SC में दिया खराब सेहत का हवाला

Anjali Tiwari

Bidisha De Majumdar Death: छोटी सी उम्र में इस एक्ट्रेस ने लगा ली फांसी, प्यार में मिला धोखा पड़ा जान पर भारी!

Anjali Tiwari

Leave a Comment