ब्रेकिंग न्यूज़

टी20 विश्व कप से बाहर होने के बाद जसप्रीत बुमराह ने तोड़ी चुप्पी, लिखा ये इमोशनल मैसेज

भारत के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह चोट के कारण आईसीसी टी20 विश्व से बाहर हो गए हैं। वह घुटने की सर्जरी से उबर रहे रवींद्र जडेजा के बाद चोट के कारण टी20 विश्व कप से बाहर होने वाले दूसरे वरिष्ठ भारतीय खिलाड़ी हैं। टी20 वर्ल्ड कप से बाहर होने पर बुमराह भावुक हो गए और सोशल मीडिया पर एक पोस्ट शेयर किया है।

जसप्रीत बुमराह ने लिखा, ‘मैं स्तब्ध हूं कि मैं इस बार टी20 विश्व कप का हिस्सा नहीं रहूंगा। लेकिन अपने चाहने वालों की दुआओं, चिंता और समर्थन के लिए शुक्रगुजार हूं। इस रिकवरी के दौरान मैं ऑस्ट्रेलिया में टीम इंडिया के सफर पर उसकी हौसलाअफजाई करूंगा।’ तेज गेंदबाज का यह ट्वीट जमकर वायरल हो रहा है और लोग इसे खूब लाइक और शेयर कर रहे हैं।

28 वर्षीय बुमराह को पिछले महीने की शुरूआत में पीठ में चोट लग गई थी, जिसके कारण वह एशिया कप से बाहर हो गए थे। उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन मैचों की टी20 श्रृंखला के लिए वापसी की, जिसे भारत ने 2-1 से जीता और उन्होंने दो मैचों में एक विकेट लिया। बुमराह को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए भारतीय टीम का भी हिस्सा बनाया गया था, लेकिन पीठ दर्द की शिकायत के बाद उन्होंने तिरुवनंतपुरम में पहला टी20 मैच नहीं खेला। दक्षिण अफ्रीका टी20 से बाहर होने के बाद एक विस्तृत चर्चा के बाद यह निर्णय लिया गया।

पिछले साल के टी20 विश्व कप में भारत का प्रदर्शन खराब रहा था, जो ग्रुप 2 में तीसरे स्थान पर रहने के बाद सेमीफाइनल में पहुंचने में नाकाम रहा था। बुमराह का बाहर जाना भारत की पिछले साल के प्रदर्शन में सुधार की उम्मीदों के लिए एक बड़ा झटका है। वह टी20 में 20.22 पर 60 मैचों में 70 विकेट के साथ भारत के तीसरे सबसे अधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं, और विशेष रूप से यॉर्कर के साथ उनके कौशल और सटीकता को विशेष रूप से डेथ ओवरों में याद किया जाएगा।

भारत के पास तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी और दीपक चाहर हैं और उन दोनों में से किसी एक को उनकी जगह नामित किया जा सकता है, हालांकि कोई आधिकारिक घोषणा नहीं हुई है।

Related posts

भारत के खिलाफ वनडे और टी20 सीरीज के लिए न्यूजीलैंड टीम का ऐलान

Anjali Tiwari

श्रीलंका के खिलाफ 7वीं बार खिताब जीतने उतरेगा भारत, ऐसी होगी दोनों टीमों की प्लेइंग 11

Swati Prakash

IND vs NZ 3rd T20 न्यूजीलैंड ने जीता टॉस, भारतीय टीम करेगी पहले गेंदबाजी

Anjali Tiwari

Leave a Comment