Jabalpur Railway News: जबलपुर से विशाखापट्टनम जाने के लिए चलेगी परीक्षा स्पेशल

जबलपुर, नईदुनिया प्रतिनिधि। रेलवे ने भले ही इन दिनों ट्रेनों में लंबी वेटिंग से आम यात्रियों काे राहत नहीं दी है, लेकिन रेलवे की परीक्षा का हिस्सा बनने वाले उम्मीदवारों को राहत दे दी है। उनके लिए परीक्षा स्पेशल चलाई जा रही है। आरआरबी परीक्षा के लिए जबलपुर से विशाखापट्टनम के लिए स्पेशल ट्रेन चलाई जाएगी। यह ट्रेन 10 जून को विशाखापट्टनम से जबलपुर के लिए रवाना होगी तो वहीं 11 जून को यह ट्रेन जबलपुर से विशाखापट्नम जाएगी।

रेलवे भर्ती बोर्ड द्वारा आयोजित आरआरबी परीक्षाओं के लिए 10 जून को विशाखापट्टनम ने जबलपुर के लिए परीक्षा स्पेशल एक राउंड ट्रेन चलेगी। इसे ईस्ट कोस्टे रेलवे द्वारा चलाया जाएगा। इस संबंध में वरि. मंडल वाणिज्य प्रबंधक विश्व रंजन ने बताया कि आरआरबी एग्जाम में बड़ी संख्या में शामिल होने वाले परीक्षार्थियों की सुविधा को ध्यान में रखकर यह ट्रेन चलाई जा रही है। यात्रियों के लिए ईसीआर द्वारा ट्रेन नं. 08501 शुक्रवार 10 जून को प्रात: 10:45 बजे विशाखापट्टनम से जबलपुर के लिए चलाई जाएगी। यह ट्रेन विजयनगरम्, खुर्दारोड, भुवनेश्वर, संबलपुर, झारसीगुड़ा, बिलासपुर, अनूपपुर, कटनी साउथ होकर शनिवार को 10.30 बजे जबलपुर पहुंचेगी। वहीं वापसी में यह ट्रेन नं. 08502 शनिवार 11 जून को जबलपुर से दोपहर 1.35 बजे रवाना होकर इसी रास्ते से होकर रविवार को दोपहर 2 बजे विशाखापट्टनम पहुंचेगी। इस स्पेशल ट्रेन में रेलवे द्वारा 18 कोच लगाए गए हैं जिसमें 02 कोच सामान्य श्रेणी, 12 कोच स्लीपर क्लास, 01 एसी-3, 01 एसी-2 का तथा दो कोच एसएलआर के होंगे।

महिलाओं के अधिकारी और जांच पर आधारित पुस्तक का विमोचन

जबलपुर। रेलवे में काम करने वाले अधिकारी और कर्मचारियों में महिलाओं की भागीदारी लगातार बढ़ रही है। कार्य के दौरान पुरूष अधिकारीयों एवं कर्मचारियों का भी साथ होता है। ऐसे में महिलाओं के साथ समुचित व्यवहार के लिए जागरूकता अभियान चलाया जा रहा है। इस कड़ी में यौन उत्पीड़न से पीड़ित रेल महिला कर्मियों को न्याय देने के लिए विभागीय जांच के दौरान तय नियमों का सदुपयोग करने एक पुस्तक का विमोचन किया गया। पश्चिम मध्य रेल के जांच अधिकारी संजय कुमार सिन्हा द्वारा संकलित इस पुस्तिका “हैंडबुक ऑन डिपार्टमेंटल इंक्वायरी इन सेक्सुअल हरासमेंट केसेस ” का विमोचन महाप्रबंधक सुधीर कुमार गुप्ता द्वारा किया गया।

Related posts

Canada: भारतीय मूल के इस सांसद ने पार्लियामेंट में कन्नड़ में दिया भाषण

Anjali Tiwari

जानें कौन है सुष्मिता सेन का ब्वॉयफ्रेंड ललित मोदी? इस वजह से देश छोड़कर भागना पड़ा

Anjali Tiwari

नीतीश कुमार ने राज्यपाल को इस्तीफा सौंपा, नई सरकार का शपथ ग्रहण

Anjali Tiwari

Leave a Comment