IPL 2022: लखनऊ के कप्तान केएल राहुल ने बताया आरसीबी के खिलाफ कहां हुई उनकी टीम से चूक

लखनऊ सुपर जाइंट्स के कप्तान लोकेश राहुल ने कहा कि उनके गेंदबाजों ने अच्छी शुरुआत के बावजूद विरोधी टीम को 15 से 20 रन अधिक बनाने दिए।

लखनऊ सुपर जाइंट्स के कप्तान लोकेश राहुल ने इंडियन प्रीमियर लीग में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के खिलाफ 18 रन की शिकस्त के बाद कहा कि उनके गेंदबाजों ने अच्छी शुरुआत के बावजूद विरोधी टीम को 15 से 20 रन अधिक बनाने दिए। बेंगलोर की टीम ने कप्तान और सलामी बल्लेबाज फाफ डु प्लेसी के 96 रन की बदौलत खराब शुरुआत से उबरते हुए छह विकेट पर 181 रन बनाए जिसके जवाब में लखनऊ की टीम जोश हेजलवुड (25 रन पर चार विकेट) की धारदार गेंदबाजी के सामने आठ विकेट पर 163 रन ही बना सकी।

हर्षल पटेल ने 47 रन देकर दो जबकि ग्लेन मैक्सवेल ने 11 रन देकर एक विकेट चटकाया। शाहबाज अहमद ने किफायती गेंदबाजी करते हुए चार ओवर में सिर्फ 25 रन दिए। लखनऊ की ओर से कृणाल पंड्या ने सर्वाधिक 42 रन बनाए।

राहुल ने मैच के बाद कहा, ‘‘मुझे लगता है कि पहले ओवर में दो विकेट के साथ हमने अच्छी शुरुआत की लेकिन फिर पावर प्ले में 50 रन (47 रन) बनाने दिए, हमें इससे बेहतर प्रदर्शन करना चाहिए था। मुझे लगता है कि इस पिच पर 180 रन (181 रन) देकर हमने उन्हें 15 या 20 रन अतिरिक्त दे दिए।’’

उन्होंने कहा, ‘‘पिच बल्लेबाजी के लिए आसान नहीं थी। हमें शुरुआती विकेट मिले जिसकी हमें तलाश थी लेकिन बीच के ओवरों में हम दबाव नहीं बना पाए।’’ राहुल ने कहा कि उन्हें लक्ष्य का पीछा करते हुए बड़ी साझेदारी की जरूरत थी।

उन्होंने कहा, ‘‘हमें एक बड़ी साझेदारी की जरूरत थी- हमने देखा कि फाफ ने आरसीबी के लिए क्या किया। मुझे लगता है कि हमें शीर्ष तीन या चार बललेबाज में से एक से बड़ी पारी की जरूरत थी।’’

Related posts

आज से सावन शुरु , पूरे देश में बम-बम भोले की गूंज

Anjali Tiwari

ब्रिटेन में भी महाराष्‍ट्र की तरह की ‘बगावत’, तंग आकर बोरिस जॉनसन छोड़ेंगे PM की कुर्सी

Anjali Tiwari

Leave a Comment