ब्रेकिंग न्यूज़

IPL 2022: कप्तान संजू सैमसन ने इस खिलाड़ी को बताया आरसीबी के खिलाफ मिली जीत का हीरो, तारीफ में कही यह बात

राजस्थान ने खराब शुरुआत से उबरकर रियान पराग की नाबाद 56 रन की मदद से आठ विकेट पर 144 रन बनाये और इसके बाद आरसीबी को 19.3 ओवर में 115 रन पर आउट कर दिया।

राजस्थान रॉयल्स के कप्तान संजू सैमसन ने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर (आरसीबी) के खिलाफ इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) मैच में 29 रन से जीत का श्रेय रियान पराग को देते हुए कहा कि टीम की जिस तरह से शुरुआत रही थी उसे देखकर यह शानदार जीत है। राजस्थान ने खराब शुरुआत से उबरकर रियान पराग की नाबाद 56 रन की मदद से आठ विकेट पर 144 रन बनाये और इसके बाद आरसीबी को 19.3 ओवर में 115 रन पर आउट कर दिया।

तेज गेंदबाज कुलदीप सेन ने 20 रन देकर चार और अनुभवी स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने 17 रन देकर तीन विकेट लिये। सैमसन ने मैच के बाद कहा, ”शुरुआत को देखते हुए यह वास्तव में शानदार जीत है। पंद्रह ओवर के बाद स्थिति अच्छी नहीं दिख रही थी लेकिन पूरा श्रेय रियान पराग को जाता है। हम उसका समर्थन करते रहे और उसने दुनिया को दिखाया कि वह कितना विस्फोटक बल्लेबाज है।

उन्होंने कहा, ”हमलोगों को पराग पर भरोसा था कि वह बढ़िया पारी खेलेंगे। हमें लगा था कि 150-160 का स्कोर इस पिच पर एक बढ़िया स्कोर था। पराग की इस पारी के लिए हम काफ़ी समय से इंतेज़ार कर रहे थे।हालांकि जब ओस नहीं गिरा तो ऐसा लगा कि हम 10-15 रन पीछे हैं। हमलोंगो ने आपस में बात की थी कि जब आप 200 के स्कोर तक पहुंचना चाहते हैं तो आपको जाकर सिर्फ मारना होगा।”

बल्लेबाजी के लिए पिच को लेकर सैमसन ने कहा, ”इस तरह की पिच पर बल्लेबाज अपना गियर अचानक से नहीं बदल सकते हैं। पिच में जब बढ़िया माहौल होता है तो आप इस तरह का प्रदर्शन करते हैं। जैसे करूण नायर को अधिक मौका नहीं मिला लेकिन जब आज मिचेल को टीम में शामिल करने की बात आई तो उन्होंने आराम से इस पर सहमित जताई।”

आरसीबी के खिलाफ इस शानदार जीत के साथ ही राजस्थान रॉयल्स की टीम पॉइंट्स टेबल में अब 12 अंकों के साथ पहले स्थान पर पहुंच गई है।

Related posts

IPL 2022: मुंबई इंडियंस के मैच के दौरान सारा तेंदुलकर ने दिया ऐसा अजब सा रिएक्शन, हैरान कर देगी वजह

Anjali Tiwari

देश और दुनिया में 25 जून का इतिहास

Swati Prakash

Temba Bavuma: सीरीज शुरू होने से पहली ही थर-थर कांप गए अफ्रीकी कप्तान! पूरी टीम में इस गेंदबाज का खौफ

Anjali Tiwari

Leave a Comment