ब्रेकिंग न्यूज़

इंटरनेशनल योगा डे 2022

PM Modi Speech:

 प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के मौके पर कर्नाटक में हैं. उन्होंने मैसूर में एक कार्यक्रम में हिस्सा लिया और लोगों को संबोधित किया. पीएम मोदी ने लोगों को 8वें अंतरराष्ट्रीय योग दिवस की शुभकामनाएं दी. पीएम मोदी ने इस दौरान योग के महत्व के बारे में बताया. उन्होंने कहा कि योग विश्व में शांति लाता है.

पीएम मोदी ने अपने संबोधन में कहा कि मैसूरू जैसे भारत के आध्यात्मिक केन्द्रों ने जिस योग-ऊर्जा को सदियों से पोषित किया, आज वो योग ऊर्जा विश्व स्वास्थ्य को दिशा दे रही है. आज योग वैश्विक सहयोग का पारस्परिक आधार बन रहा है. आज योग मानव मात्र को निरोग जीवन का विश्वास दे रहा है.

‘दुनिया में शांति लाता है योग’

प्रधानमंत्री ने कहा कि इस बार अंतरराष्ट्रीय योग दिवस की थीम है #YogaForHumanity. मैं इस थीम के जरिए योग के इस संदेश को पूरी मानवता तक पहुंचाने के लिए संयुक्त राष्ट्र का और सभी देशों का हृदय से धन्यवाद करता हूं.

योग का महत्व बताते हुए पीएम मोदी ने कहा कि योग हमारे लिए शांति लाता है. योग से शांति केवल व्यक्तियों के लिए नहीं है. योग हमारे समाज में शांति लाता है. योग हमारे राष्ट्रों और विश्व में शांति लाता है. योग हमारे ब्रह्मांड में शांति लाता है.

प्रधानमंत्री ने कहा कि अंतरराष्ट्रीय स्तर पर “Guardian Ring of Yoga” का ऐसा ही अभिनव प्रयोग विश्व भर में हो रहा है. दुनिया के अलग-अलग देशों में सूर्योदय के साथ, सूर्य की गति के साथ, लोग योग कर रहे हैं.

पीएम ने आगे कहा कि योग की ये अनादि यात्रा अनंत भविष्य की दिशा में ऐसे ही चलती रहेगी. हम सर्वे भवंतु सुखिनः, सर्वे सन्तु निरामया के भाव के साथ एक स्वस्थ और शांतिपूर्ण विश्व को योग के माध्यम से भी गति देंगे.

 

 

Related posts

अगर कील-मुंहासे देख दूर भागती हैं लड़कियां तो दालचीनी से बदल सकती है आपकी किस्मत

Anjali Tiwari

Monkeypox मामले बढ़ने से अमेरिका में मचा हाहाकार,

Swati Prakash

लड़की नहीं चाहती थी एक भी बच्चा, फिर हुई एक ऐसी घटना कि उसने 11 बच्चों को दिया जन्म

Anjali Tiwari

Leave a Comment