ब्रेकिंग न्यूज़

Indian Railways: करोड़ों रेल यात्र‍ियों को कल बड़ी खुशखबरी देंगे PM मोदी, पूरा होगा एक साल पुराना वादा

PM Modi: अहमदाबाद-मुंबई वंदे भारत एक्सप्रेस को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुरुवार से शुरू हो रही अपनी दो दिवसीय गुजरात यात्रा के दौरान हरी झंडी द‍िखाएंगे. 

Mumbai Gandhinagar Vande Bharat Express: अगर आप भी अक्‍सर ट्रेन से यात्रा करते हैं तेा यह खबर आपको खुश कर देगी. जी हां, प्रधानमंत्री मोदी 30 स‍ितंबर यानी की कल ‘गांधीनगर-मुंबई सेंट्रल वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन’ को हरी झंडी द‍िखाकर रवाना करेंगे. वंदे भारत ट्रेन पीएम मोदी का ड्रीम प्रोजेक्‍ट है. उन्‍होंने 15 अगस्‍त 2021 को 75 शहरों को वंदे भारत ट्रेन से जोड़ने की बात कही थी. इसके बाद से रेलवे अध‍िकारी इस पर तेजी से काम कर रहे हैं. रेलवे की प्‍लान‍िंग 15 अगस्‍त 2023 तक इस प्रोजेक्‍ट को अमलीजामा पहनाने की तैयारी है.

29 हजार करोड़ की परियोजनाओं का उद्घाटन करेंगे

अहमदाबाद-मुंबई वंदे भारत एक्सप्रेस को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुरुवार से शुरू हो रही अपनी दो दिवसीय गुजरात यात्रा के दौरान हरी झंडी द‍िखाएंगे. इस दौरान वह 29 हजार करोड़ रुपये की लागत की विभिन्न ढांचागत और विकास संबंधी परियोजनाओं का उद्घाटन करेंगे. इसके साथ कई योजनाओं की आधारशिला भी रखी जाएगी.

36वें राष्ट्रीय खेलों का उद्घाटन होगा

गुजरात सरकार की तरफ से जारी आधिकारिक विज्ञप्ति में कहा गया कि परियोजनाओं में भावनगर में दुनिया के पहले सीएनजी (CNG) टर्मिनल, अहमदाबाद में मेट्रो फेज-1 और सूरत में डायमंड रिसर्च एंड मर्केंटाइल (ड्रीम) सिटी के पहले चरण की शुरुआत शामिल है. इसके साथ ही वह 36वें राष्ट्रीय खेलों का उद्घाटन भी करेंगे, जो पहली बार गुजरात में आयोजित किए जा रहे हैं.

Related posts

राम रहीम की परोल करें रद्द, उसके सत्संग में हिस्सा ले रहे BJP नेता…

Anjali Tiwari

चीन के बदले तेवर , बोला पश्चिमी देशों से आगे निकल जाएगा भारत।

Swati Prakash

Prafulla Kumar Mahanta: असम के पूर्व CM महंत के सरकारी आवास की बिजली गुल, पानी का कनेक्शन भी काटा गया; जानिए इसकी वजह

Anjali Tiwari

Leave a Comment