Indian Railways: सर्विस चार्ज की मार रेलवे में भी, 20 की चाय इस वजह से हो गई 70 रुपए की, 

 जिस व्यक्ति को भोपाल शताब्दी में 20 रुपए की इस चाय के ₹70 चुकाने पड़े, उसने इसका बिल सोशल मीडिया पर अपलोड कर दिया और अब यह वायरल हो गया है. उस यात्री ने ट्विटर पर चाय के इस बिल को शेयर करते हुए रेलवे से सवाल पूछा है.

Indian Railways Latest News Updates:

भारतीय रेल में खाने पीने की चीजों की शिकायत हमेशा आती है. स्टेशन पर मौजूद स्टॉल में तय कीमत से अधिक रकम वसूले जाने की घटना लगातार होती है और इसकी शिकायत आने के बाद रेलवे बोर्ड ने आईआरसीटीसी को निर्देश दिया है कि स्टेशन पर मौजूद हर वेंडर अपनी दुकान के बाहर रेट लिस्ट लगाए और उसी रेट लिस्ट के हिसाब से ग्राहकों से पैसे ले.

एसी ही रेलवे को लेकर एक नई खबर सामने आई है.

रेल के सफर में अगर आपको ₹20 की चाय के लिए ₹70 चुकाने पड़े तो आप क्या करेंगे? निश्चित बात है इस पर आपको गुस्सा आएगा. हाल में ही एक ऐसा मामला सामने आया है. एक व्यक्ति को ₹20 की चाय पर सर्विस चार्ज के रूप में ₹50 फालतू चुकाने पड़े. पेट्रोल ,बिजल्ली और भी चीजो पर कम टेक्सस सरकार ने लगाया था जो 20 रुपे की चाय पर ₹50 का टेक्सस भारतीय रेल मे लगाया जा रहा है। कितनी शर्मिंदा की बात है।

सोशल मीडिया पर अपलोड कर दिया बिल

रेलवे की इस सर्विस चार्ज वसूली का बिल उस व्यक्ति ने सोशल मीडिया पर अपलोड कर दिया जो वायरल हो गया है रेलवे पर आरोप लगाया कि कई ऐसी शिकायतें की जाती है लेकिन ट्रेनों में कैटरिंग सर्विस देने वाली आईआरसीटीसी और रेलवे मंत्रालय उस पर ध्यान नहीं देता है. इसकी आड़ में प्राइवेट प्लेयर्स ग्राहकों के पैसे लूट रहे हैं.
यात्री के इस ट्वीट के वायरल होने के बाद रेलवे के अधिकारियों ने कहा कि ग्राहक से चाय के नाम पर कोई अतिरिक्त चार्ज नहीं वसूला गया है. रेलवे अधिकारियों ने कहा कि जब कोई यात्री राजधानी-शताब्दी जैसी ट्रेन में रिजर्वेशन कराते हुए खाना बुक नहीं करता तो सफर के दौरान उन्हें चाय, कॉफी या खाने के लिए सर्विस चार्ज के रूप में 50 रुपए चुकाने पड़ते हैं. भले ही उस व्यक्ति ने एक कप चाय ही ऑर्डर किया हो. रेलवे बोर्ड ने इस बारे में साल 2018 में एक आदेश भी जारी किया था.

 

 

Related posts

गहरे पानी में फंसा था कुत्ता, जान बचाने के लिए कूद गया युवक; Video में देखें फिर क्या हुआ

Anjali Tiwari

सावित्री जिंदल बनी एशिया की सबसे अमीर महिला

Swati Prakash

जासूसी के लिए पाकिस्तान ने फैलाया राजस्थान तक नेटवर्क

Anjali Tiwari

Leave a Comment