ब्रेकिंग न्यूज़

Indian Railways: रेलवे यहां से वाराणसी के ल‍िए शुरू कर रहा स्‍पेशल ट्रेन, सफर के ल‍िए यह शर्त जरूरी

Indian Railways : नॉर्थ ईस्‍टर्न और मध्‍य रेलवे ने मुंबई से बनारस के बीच टीचर्स के ल‍िए स्‍पेशल ट्रेनों का संचालन करने का फैसला क‍िया है. रेलवे की तरफ से चलाई जाने वाली कुल चार ट्रेनों में से दो टीचर्स के ल‍िए आरक्ष‍ित हैं.

Indian Railways Special Train for Teachers : भारतीय रेलवे (Indian Railways) की तरफ से यात्र‍ियों की सुव‍िधा को ध्‍यान में रखते हुए समय-समय पर अलग-अलग सुव‍िधाएं दी जाती हैं. अगर आप या आपके पर‍िवार में कोई टीचर है तो रेलवे की यह सुव‍िधा आपको खुश कर देगी. जी हां, नॉर्थ ईस्‍टर्न रेलवे और मध्‍य रेलवे (North Eastern Railway and Central Railway) ने अध्‍यापकों के ल‍िए स्‍पेशल ट्रेनें (Teachers Special Train) चलाने का फैसला क‍िया है.

दो ट्रेनें टीचर्स के ल‍िए आरक्ष‍ित

रेलवे की तरफ से स्‍पेशल ट्रेनों (Special Trains) का यह न‍िर्णय गर्म‍ियों की छुट्ट‍ियों में अध्‍यापकों और उनके पर‍िवार को ध्‍यान में रखकर ल‍िया गया है. 4 स्‍पेशल ट्रेनों में से दो ट्रेनें पूरी तरह टीचर्स के ल‍िए आरक्ष‍ित हैं. इन ट्रेनों को मुंबई से बनारस के बीच चलाया जाएगा. इनमें यात्रा करने से अध्‍यापकों और उनके पर‍िवार को काफी फायदा होगा.

कहां रुकेंगी स्‍पेशल ट्रेन

2 मई से शुरू होने वाली यह स्‍पेशल ट्रेनें मुंबई से चलकर कल्याण, नासिक रोड, भुसावल, खंडवा, इटारसी, बीना, वीरांगना लक्ष्मीबाई स्टेशन, गोविंदपुरी, फतेहपुर, प्रयागराज और ज्ञानपुर रोड स्टेशन पर रुकेंगी. ट्रेनों में एक कोच फर्स्‍ट एसी, 3 कोच एसी सेकेंड क्‍लास, 4 कोच थर्ड एसी, 8 स्‍लीपर कोच और 8 जनरल सेकेंड क्‍लॉस कोच होंगे.

ट्रेन का टाइमटेबल

चार ट्रेनों में से दो पूरी तरह टीचर्स के ल‍िए आरक्ष‍ित हैं. ये ट्रेनें लोकमान्य तिलक टर्मिनस (Lokmanya Tilak Terminus) और बनारस (Banaras) के बीच चलेंगी. ट्रेन नंबर 01053 ‘टीचर्स स्पेशल’ 2 मई को 10:30 बजे लोकमान्य तिलक टर्मिनस से रवाना होकर 3 मई को दोपहर में 3:30 बजे बनारस पहुचेगी. ट्रेन नंबर 01054 ‘टीचर्स स्पेशल’ 3 मई को बनारस से रात 8 बजे रवाना होकर 5 मई को रात 1.00 बजे लोकमान्य तिलक टर्मिनस पहुंचेगी.

Related posts

Facebook twitter wp Dollar vs Rupee: रुपया 41 पैसे हुआ मजबूत, जानें डॉलर के मुकाबले कितनी हुई कीमत

Anjali Tiwari

एक सप्ताह पहले ही रच ली गई थी जहांगीरपुरी हिंसा की साजिश, जानिए अहम बातें

Anjali Tiwari

भारत में 85 फीसदी बच्चे साइबरबुलिंग के शिकार

Swati Prakash

Leave a Comment