अफगानिस्तान में आए भूकंप पर भारत ने मदद की पेशकश की

अफगानिस्तान में आए भूकंप से होने वाली मौतों पर अमरीका की ओर से दुख व्यक्त किया गया है। वहीं भारत ने भी दुख व्यक्त करते हुए मदद की पेशकश की है। अफगानिस्तान में आए इस भूकंप से मरने वालों की संख्या 1000 के पार हो गई है।

अफगानिस्तान में बुधवार को आए भूकंप में मरने वालों की संख्या 1,000 को पार कर गई है, जबकि 1,500 से अधिक लोग घायल बताए जा रहे हैं। इसके साथ ही भूकंप के कारण मरने वालों की संख्या और घायलों की संख्या और बढ़ने की आशंका जताई जा रही है। वहीं अमरीका व भारत ने अफगानिस्तान में आए भूकंप से होने वाली मौतों पर खुद व्यक्त किया है। अमरीका के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार जेक सुलिवन ने कहा कि अफगानिस्तान में आए विनाशकारी भूकंप से होने वाली मौतों को देख कर अमरीका बहुत दुखी है। इसके साथ ही उन्होंने बताया कि राष्ट्रपति जो बाइडन पूरे घटनाक्रम पर नजर बनाए हुए हैं।

वहीं भारत ने इस विनाशकारी भूकंप से होने वाली मौतों पर दूख जताते हुए मदद की पेशकश की है। विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता अरिंदम बागची ने कहा कि भूकंप के कारण प्रभावित लोगों , परिजनों के प्रति भारत संवेदना व्यक्त करता है। हम अफगानिस्तान के लोगों के दुख के साझेदार हैं। जरुरत के इस समय में हम अफगानिस्तान की मदद के लिए तैयार हैं।
भायनक त्रासदी के दौरान अफगान लोगों के साथ खड़े हैं
संयुक्त राज्य अमरीका ने कहा कि अफगानिस्तान में मनावीय सहायता के लिए हमारे सहयोगी पहले से ही काम कर रहे हैं। वह वहां पर चिकित्सा और आश्रय की देखभाल कर रहे हैं। हम इस भायनक त्रासदी के दौरान अफगान लोगों के साथ खड़े हैं।
1 हजार से ज्यादा लोगों की हो चुकी है मौत
मीडिया रिपोर्ट के अनुसार अफगानिस्तान में आए भूकंप से अब तक 1 हजार से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है। वहीं 1500 से अधिक लोग घायल बताए जा रहे हैं। इसके साथ ही इस भूकंप से अफगानिस्तान में भारी तबाही हुई है।
भूकंप के झटकों से दहला नेपाल
अफगानिस्तान में बुधवार को आए विनाशकारी भूकंप को लेकर अभी अपडेट आ रही हैं कि इस बीच भारत के बेहद करीबी इलाके में एक बार भूकंप की खबरों से हड़कंप मच गया। ये भूकंप के झटके नेपाल में महसूस किए गए हैं। रिक्टर स्केल पर इसकी तीव्रता 4.3 मापी गई है। हालांकि राहत की बात यह है कि इसमें अभी किसी की मौत नहीं हुई है।

Related posts

Monkeypox मामले बढ़ने से अमेरिका में मचा हाहाकार,

Swati Prakash

South Africa कप्तान ने दिया बड़ा बयान, भारत की घरेलू क्रिकेटर्स बन सकती हैं टीम का हिस्सा

Anjali Tiwari

I2U2 Summit: भारत के साथ साझेदारी है कई मुल्कों की रणनीतिक जरूरत और मुनाफे का सौदा

Anjali Tiwari

Leave a Comment