ब्रेकिंग न्यूज़

आंध्र प्रदेश पहुंची भारत जोड़ो यात्रा,

राहुल गांधी के नेतृत्व में निकाली गई कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा आंध्र प्रदेश में प्रवेश हो गई। केरल और कर्नाटक के बाद यह यात्रा आंध्र प्रदेश पहुंची है। यह यात्रा आंध्र प्रदेश में 21 अक्टूबर तक जारी रहेगी और कुरनूल जिले के चार विधानसभा क्षेत्रों में करीब 100 किलोमीटर की दूरी तय करेगी। पैदल मार्च के पड़ोसी राज्य तेलंगाना में प्रवेश करने से पहले अलुरु, अदोनी, येम्मिगनूर और मंत्रालयम विधानसभा क्षेत्रों को कवर करेगी।

आंध्र प्रदेश पहुंचने के साथ ही राहुल गांधी ने अमरावती के किसानों की मांग का समर्थन किया। उन्होंने कहा कि अमरावती को आंध्र प्रदेश की एकमात्र राज्य की राजधानी के रूप में विकसित किया जाना चाहिए। अमरावती संयुक्त कार्रवाई समिति (जेएसी) के नेताओं के एक प्रतिनिधिमंडल ने कुरनूल में राहुल गांधी से मुलाकात की और उन्हें वाईएसआर कांग्रेस पार्टी (वाईएसआरसीपी) द्वारा तीन राज्यों की राजधानियों को विकसित करने का निर्णय लेने के बाद किसानों और लोगों के अन्य वर्गों के सामने आने वाली समस्याओं के बारे में बताया।

कांग्रेस अमरावती के किसानों के साथ खड़ी रहेगीः राहुल

पोलावरम परियोजना से विस्थापित हुए किसानों और स्थानीय किसानों के साथ जेएसी नेताओं ने गांधी से उनके शिविर में मुलाकात की। बाद में मिनीकुर्ती गांव में बैठक को संबोधित करते हुए गांधी ने कहा कि कांग्रेस अमरावती के किसानों के साथ खड़ी रहेगी। उन्होंने कहा कि किसानों ने बेहतर भविष्य की उम्मीद में राज्य की राजधानी के विकास के लिए अपनी जमीनें छोड़ दीं, लेकिन तीन राज्यों की राजधानियों के फैसले के साथ उनके साथ विश्वासघात किया गया।

प्याज किसानों की समस्याएं दूर कराने का दिलाया भरोसा

कांग्रेस नेता ने प्याज किसानों की समस्याओं के समाधान का भी आह्वान किया। उन्होंने दोहराया कि अगर केंद्र में सत्ता में आते हैं, तो कांग्रेस आंध्र प्रदेश को विशेष राज्य का दर्जा देगी जैसा कि 2014 में वादा किया गया था। गांधी ने कहा कि भाजपा आंध्र प्रदेश पुनर्गठन अधिनियम में किए गए वादे से पीछे हट गई है। उन्होंने देश को विभाजित करने के लिए भी बीजेपी की आलोचना की। उन्होंने कहा कि कांग्रेस भाजपा की विभाजनकारी राजनीति के खिलाफ लड़ रही है।

कल राहुल गांधी अदोनी में जनसभा को करेंगे संबोधित

कड़ी सुरक्षा के बीच, कांग्रेस सांसद ने अन्य नेताओं और सैकड़ों समर्थकों के साथ अलुरु निर्वाचन क्षेत्र के हलहरवी राममंदिर से पैदल मार्च शुरू किया। पार्टी के झंडे और राष्ट्रीय झंडे लिए, प्रतिभागियों ने अपने नेता के साथ उत्साहपूर्वक कदम रखा। यात्रा अलुरु में दोपहर को विश्राम के लिए रुकी। राहुल गांधी ने शाम में मिनीकुर्थी गांव के एमपीपी स्कूल में एक नुक्कड़ सभा को संबोधित किया। कल वह अदोनी में एक जनसभा को संबोधित करेंगे।

Related posts

सोनाली फोगाट की मौत से ठीक पहले का VIDEO:गोवा के होटल में लड़खड़ाती दिखीं

Anjali Tiwari

Ayodhya Ram Mandir: अयोध्या में CM योगी ने किया गर्भगृह का शिलापूजन, कहा- राम जन्मभूमि बनेगा ‘राष्ट्र मंदिर’

Anjali Tiwari

भाजपा में क्यों शामिल हुए अमरिंदर सिंह, पंजाब की सियासत के लिए क्या है इसके मायने?

mubasra parveen

Leave a Comment