ब्रेकिंग न्यूज़

Independence Day: स्वतंत्रता दिवस पर ये अद्भुत पल कैमरे में हुए कैद, तस्वीरों में दिखा शानदार नजारा

Independence Day Images: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने आज (15 अगस्त को) स्वतंत्रता दिवस (Independence Day) के मौके पर लाल किला (Red Fort) पर देश का राष्ट्रीय ध्वज तिरंगा 9वीं बार फहराया और फिर राष्ट्र को संबोधित किया. इससे पहले पीएम मोदी महात्मा गांधी को नमन करने उनकी समाधि राजघाट पर गए थे. इसके बाद जब प्रधानमंत्री लाल किला पहुंचे तो तीनों सेनाओं के जवानों ने उनको सेल्यूट किया. इसके बाद पीएम मोदी तिरंगा फहराया और फिर संबोधन किया. इसके बाद पीएम मोदी अलग-अलग राज्यों से आए सांस्कृतिक कलाकारों से मिले. इस सबके के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की कुछ अद्भुत तस्वीरें कैमरे में कैद हो गईं, जो आप यहां देख सकते हैं.

बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 76वें स्वतंत्रता दिवस के मौके पर तिरंगे की धारियों वाली सफेद रंग की पगड़ी पहने हुए नजर आए. पीएम मोदी ने आज कुर्ता और चूड़ीदार पजामा, आसमानी रंग की जैकेट और काले रंग के जूते पहने थे. लाल किला पर तिरंगा फहराने से पहले पीएम मोदी महात्मा गांधी की समाधि राजघाट पर गए. वहां प्रधानमंत्री मोदी ने बापू को नमन किया और पुष्पांजलि अर्पित की. फिर यहां से पीएम मोदी अपने काफिले के साथ लाल किला चले गए.

स्वतंत्रता दिवस के मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जैसे ही लाल किला पहुंचे तो तीनों सेनाओं के जवानों ने उनको सलामी दी. पीएम मोदी ने भी उनका अभिवादन किया. इसके बाद पीएम मोदी लाहौरी गेट से होते हुए लाल किले के अंदर पहुंच गए. बता दें कि पीएम मोदी के स्वागत के लाल किला में रेट कार्पेट बिछाया गया था. सुरक्षा एकदम चाक-चौबंद थी. चप्पे-चप्पे पर पुलिस की नजर थी.

आज 76वें स्वतंत्रता दिवस के मौके पर पीएम नरेंद्र मोदी ने देश का राष्ट्रीय ध्वज तिरंगा नौंवी बार लाल किला पर फहराया. इसके बाद राष्ट्रगान ‘जन गण मन’ गाया गया. फिर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश को संबोधित किया. स्वतंत्रता दिवस के दिन प्रधानमंत्री के लाल किला की प्राचीर से संबोधन करने की परंपरा है. जो 15 अगस्त 1947 से जारी है. अपने संबोधन में पीएम मोदी ने कई महत्वपूर्ण बिंदुओं पर बात की.

लाल किला की प्राचीर से संबोधन में पीएम मोदी ने परिवारवाद और भ्रष्टाचार जैसे कई मुद्दे उठाए. इसके अलावा प्रधानमंत्री मोदी ने अगले 25 साल का भारत के विकास का ब्लूप्रिंट भी बताया. पीएम मोदी ने नारी सम्मान को लेकर भी चर्चा की. प्रधानमंत्री मोदी ने ये भी कहा कि कई बार टैलेंट भाषा में बंध जाता है, लेकिन ऐसा नहीं होना चाहिए. देश में जितनी भी भाषाएं हैं हमें सभी गर्व होना चाहिए.

स्वतंत्रता दिवस पर संबोधन करने के बाद पीएम मोदी लाल किला से बाहर कार में बैठकर आए और फिर विभिन्न राज्यों से लाल किला पहुंचे सांस्कृतिक कलाकारों से मुलाकात की. प्रधानमंत्री ने अपना हाथ हिलाकर लोगों का अभिवादन किया. प्रधानमंत्री से मिलकर ये सभी लोग गदगद नजर आए. इस दौरान पीएम मोदी के सामने कुछ कलाकारों ने अपनी कला का प्रदर्शन भी किया.

Related posts

सोनिया गांधी दे रही हैं ED को जल्दी जवाब, आज खत्म हो सकती है पूछताछ

Anjali Tiwari

Share Market : रेपो रेट बढ़ने से शेयर बाजार में हाहाकार, सेंसेक्‍स 1450 अंक टूटा

Anjali Tiwari

IPL 2022 की क्लोजिंग सेरेमनी में ये बॉलीवुड स्टार्स बिखेरेंगे रंग, यहां देखें पूरी Guest List

Anjali Tiwari

Leave a Comment