ब्रेकिंग न्यूज़

IND vs SA: Rohit Sharma भी नहीं बचा पाए अपने इस खास दोस्त का करियर! साउथ अफ्रीका सीरीज से हुआ बाहर

India vs South Africa: साउथ अफ्रीका के खिलाफ सीरीज में टीम इंडिया के एक स्टार खिलाड़ी को मौका नहीं मिला है. ये प्लेयर चंद गेंदों में ही मैच का रुख बदल देता है.

India vs South Africa: साउथ अफ्रीका (South Africa) सीरीज के लिए टीम इंडिया की कमान केएल राहुल के हाथों में है. इस सीरीज के लिए टीम इंडिया की घोषणा पहले ही कर दी है, लेकिन इस टीम में आईपीएल 2022 में दमदार खेल दिखाने वाले एक स्टार खिलाड़ी को जगह नहीं मिली है. ये खिलाड़ी रोहित शर्मा का खास दोस्त माना जाता है.

IND vs SA: Rohit Sharma

साउथ अफ्रीका के खिलाफ सीरीज में सेलेक्टर्स ने आईपीएल 2022 में अच्छा प्रदर्शन करने वाले शिखर धवन को मौका नहीं दिया है. शिखर धवन (Shikhar Dhawan) बहुत ही शानदार फॉर्म में चल रहे हैं. उन्होंने पंजाब किंग्स की तरफ से खेलते हुए ढेरों रन बनाए हैं. आईपीएल 2022 के 14 मैचों में 460 रन बनाए हैं. उन्होंने अपने दम पर पंजाब किंग्स को कई मैच जिताए. फिर भी सेलेक्टर्स ने उन्हें साउथ अफ्रीका के खिलाफ सीरीज में मौका नहीं दिया.

दिग्गज प्लेयर्स को मिला आराम 

साउथ अफ्रीका के खिलाफ कई दिग्गज प्लेयर्स को आराम दिया गया है. इनमें रोहित शर्मा और विराट कोहली शामिल हैं. वहीं,  सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) चोट की वजह से बाहर चल रहे हैं. ऐसे में शिखर धवन का अनुभव टीम के काम आ सकता था. शिखर ने अपने दम पर टीम इंडिया को कई मैच जिताए हैं. धवन ने टीम इंडिया के लिए 34 टेस्ट मैचों में 2315 रन, 149 वनडे मैचों में 6284 रन बनाए और 68 टी20 मैचों में 1759 रन बनाए हैं.

रोहित के साथ थी सुपरहिट जोड़ी

2013 चैंपियंस ट्रॉफी में पहली बार करिश्माई कप्तान महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) ने रोहित शर्मा (Rohit Sharma) और शिखर धवन को ओपनिंग करने के लिए उतारा था. तभी से ये दोनों भारतीय बल्लेबाजी की नींव बन गए. इन्होंने मिलकर टॉप ऑर्डर में ढेरों रन कूटे थे. रोहित के साथ धवन ने दुनिया के हर मैदान में रन बनाए. बड़े से बड़े गेंदबाज इन की बल्लेबाजी देखकर दांतो तले उंगलियां दबा लेते हैं. रोहित शर्मा और शिखर धवन में बहुत ही गहरी दोस्ती है.

साउथ अफ्रीका सीरीज के लिए भारत की टी20 टीम: 

केएल राहुल (कप्तान), ऋतुराज गायकवाड़, ईशान किशन, दीपक हुड्डा, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत (उप कप्तान, विकेटकीपर), दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, वेंकटेश अय्यर, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, अक्षर पटेल, रवि बिश्नोई, भुवनेश्वर कुमार, हर्षल पटेल, आवेश खान, अर्शदीप सिंह और उमरान मलिक.

Related posts

IPL 2022, PBKS vs LSG: पंजाब किंग्स के सामने होगी लखनऊ के कप्तान केएल राहुल को रोकने की सबसे बड़ी चुनौती

Anjali Tiwari

दिल्ली में स्पोर्टस स्कूल की शुरूआत करने जा रही दिल्ली सरकार ओलंपिक की होगी तैयारी

Swati Prakash

चौका जड़ने के बाद कोहली ने पांड्या को दी तड़ी, मुंह छुपाते नजर आए हार्दिक

Anjali Tiwari

Leave a Comment