ब्रेकिंग न्यूज़

IND vs AUS: पांड्या-राहुल नहीं, ये दिग्गज बनेगा टीम इंडिया का अगला कप्तान! मैदान पर बेहद आक्रामक है अंदाज

India vs Australia, 3rd ODI: रोहित शर्मा के लिए बतौर कप्तान अब आगे की राह बहुत मुश्किल है. इस साल भारत में होने वाले वनडे वर्ल्ड कप के बाद कोई नहीं जानता कि रोहित शर्मा टीम इंडिया के कप्तान बने रहेंगे या नहीं. 35 साल के रोहित शर्मा के लिए अब लंबे समय तक भारत की टेस्ट कप्तानी करना मुमकिन नहीं होगा. रोहित शर्मा के अंदर अब भारत के कप्तान की जिम्मेदारी का बोझ उठाने का दमखम नजर नहीं आता, ऐसे में जल्द ही BCCI भारत के नए कप्तान को चुन सकती है. टीम इंडिया में एक खतरनाक खिलाड़ी ऐसा है, जो रोहित शर्मा के बाद भारतीय क्रिकेट टीम का कप्तान बन सकता है. मैदान पर इस खिलाड़ी का बेहद आक्रामक अंदाज है. 35 साल के रोहित शर्मा अब ज्यादा दिन भारत के कप्तान नहीं बने रह पाएंगे. ऐसे में टीम इंडिया के अगले कप्तान के तौर पर एक घातक खिलाड़ी BCCI के टारगेट पर जरूर होगा. भारतीय टीम का ये खिलाड़ी इतना खतरनाक है कि वह विरोधियों का सबसे बड़ा काल माना जाता है.

टेस्ट, वनडे और टी20 तीनों ही फॉर्मेट्स के लिए टीम इंडिया में अपनी जगह पक्की कर चुके स्टार बल्लेबाज शुभमन गिल भारतीय क्रिकेट टीम के अगले कप्तान बनने के सबसे बड़े दावेदार हैं. टीम इंडिया के युवा ओपनिंग बल्लेबाज शुभमन गिल को भारत का अगला कप्तान बनाया जा सकता है. 23 साल के शुभमन गिल अपनी बेखौफ बल्लेबाजी के लिए जाने जाते हैं. रोहित शर्मा का करियर अब ज्यादा नहीं बचा है, ऐसे में 23 साल के शुभमन गिल को ओपनिंग के साथ भारत के कप्तान की जिम्मेदारी भी दी जा सकती है.

मैदान पर बेहद आक्रामक है अंदाज

महज 23 साल की उम्र में ही शुभमन गिल भारत के लिए टेस्ट, वनडे और टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में शतक जड़ने वाले पहले बल्लेबाज बन गए हैं. शुभमन गिल अभी तक भारत के लिए 6 टी20 इंटरनेशनल मैचों में 40.4 की बेहतरीन औसत से 202 रन बना चुके हैं, जिसमें एक शतक शामिल हैं. शुभमन गिल का टेस्ट क्रिकेट में भविष्य बहुत उज्ज्वल है, ऐसे में वह लंबे समय तक टीम इंडिया के लिए ओपनिंग कर सकते हैं और कप्तानी का रोल भी निभा सकते हैं. शुभमन गिल के पास ओपनिंग से लेकर मिडिल ऑर्डर में बल्लेबाजी करने का अनुभव है.

10 से 15 साल तक भारत के लिए क्रिकेट खेल सकते हैं

शुभमन गिल की बल्लेबाजी में विराट कोहली और रोहित शर्मा की बल्लेबाजी की झलक देखने को मिलती है. शुभमन गिल जिस तरह के बल्लेबाज हैं, उसे देखते हुए वह अगले 10 से 15 साल तक भारत के लिए क्रिकेट खेल सकते हैं. शुभमन गिल ने अभी तक 23 वनडे मैचों में 67.05 की तूफानी औसत से 1274 रन बना लिए हैं, जिसमें 1 दोहरा शतक, 4 शतक और 5 अर्धशतक शामिल हैं. शुभमन गिल भारत के लिए अभी तक 15 टेस्ट मैचों में 890 रन बना चुके हैं, जिसमें 2 शतक और 4 अर्धशतक शामिल हैं.

Related posts

IPL 2023: टीम इंडिया को मिला धोनी जैसा दूसरा कप्तान! इस दिग्गज ने अपने बयान से मचाई सनसनी

Anjali Tiwari

IPL 2023: IPL ने 15 साल में मालामाल किए कई बड़े क्रिकेटर्स, इन विवादों से भी जुड़ चुका टी20 लीग का नाम

Anjali Tiwari

Pakistan Team: पाकिस्तानी टीम में अनमैरिड प्लेयर्स का बोलबाला, इन खिलाड़ियों ने नहीं की है शादी

Anjali Tiwari

Leave a Comment