ब्रेकिंग न्यूज़

नोएडा एनसीआर में मेट्रो ग्रुप के दो अस्पतालों में आयकर विभाग की रेड

नोएडा और एनसीआर के आधा दर्जन बड़े हॉस्पिटल एक बार फिर इनकम टैक्स विभाग की रडार पर आ गए हैं। बुधवार की सुबह आयकर विभाग ने बड़ी कार्रवाई करते हुए नोएडा में मेट्रो ग्रुप के दो हॉस्पिटल्स पर छापेमारी की है। अचानक आयकर की टीम की छापेमारी से दोनों अस्पतालों में हड़कंप मच गया है। आयकर विभाग की टीम के दर्जनभर से अधिक अधिकारियों की टीम नोएडा सेक्टर-11 और 12 स्थित मेट्रो हॉस्पिटल में जांच में जुटी हुई है। जानकारी मिली है कि यह छापेमारी टैक्स चोरी कैश ट्रांजेक्शन को लेकर की गई है। फिलहाल टीम हॉस्पिटल में जरूरी दस्तावेजों की गहनता से जांच कर रही है। इसके अलावा आयकर विभाग की छापेमारी फरीदाबाद के भी कुछ हॉस्पिटल में चल रही है।

नोएडा और एनसीआर में हार्ट के सबसे बड़े अस्पताल समूह के सेक्टर 11 और सेक्टर 12 स्थित मेट्रो हॉस्पिटल में इनकम टैक्स विभाग के दर्जनभर से ज्यादा अधिकारी बुधवार की सुबह ही पहुंच गए। इसके बाद अस्पताल के प्रवेश द्वारों को बंद कर पुलिस का पहरा लगा दिया गया। हालांकि इस दौरान इस बात का भी ध्यान रखा गया कि अस्पताल में भर्ती या आने वाले मरीजों को किसी प्रकार की कोई दिक्कत ना हो। अधिकारी कागजों की जांच पड़ताल करने में जुटे हैं। कार्रवाई के बारे में अधिकारी कुछ कहने से बच रहे हैं। उनका कहना है कि कार्रवाई पूरी होने पर जानकारी साझा की जाएगी।
इन वजहों से की गई छापेमारीइनकम टैक्स विभाग के सूत्रों के अनुसार मेट्रो अस्पताल पर अकाउंटेड कैश रिसीव, अनअकाउंटेड इन्वेस्टमेंट और अकाउंट बुक में मैनिपुलेशन के इनपुट मिलने के बाद यह कार्रवाई की गई है। छापेमारी की कार्रवाई के दौरान काफी सारे दस्तावेजों की जांच की जा रही है और काफी दस्तावेज आयकर विभाग ने अपने कब्जे में भी लिए हैं।

बता दें कि उत्तर प्रदेश की आर्थिक राजधानी कहे जाने वाले नोएडा में इनकम टैक्स विभाग की कार्रवाई पहले भी पहली बार नहीं हुई है। इससे पहले भी आयकर विभाग ने 2019 में न्यू हॉस्पिटल समेत कई डॉक्टरों के यहां छापेमारी की कार्रवाई की थी।

Related posts

किर्गिस्‍तान में मौलाना के बयान से मचा बवाल, मांस की बढ़ती कीमतों के लिए महिलाओं की जांघों को बताया जिम्‍मेदार

Swati Prakash

अकासा ने शुरू की टिकट बुकिंग:सबसे सस्ता टिकट 3282 रुपए का

Anjali Tiwari

Esha Gupta on Aashram 3: बाबा निराला के जाल में फंस गईं ईशा गुप्ता, बोलीं- दिल से निकली दुआ कुबूल हुई

Anjali Tiwari

Leave a Comment