ब्रेकिंग न्यूज़

दिल्ली के नामी स्कूल में बम की सूचना से हड़कंप, मौके पर बम डिस्पोजल व डाग स्क्वाड की टीम

दक्षिण दिल्ली के डिफेंस कॉलोनी इलाके के द इंडियन स्कूल में बम होने की सूचना से अफरा-तफरी मच गई। हालांकि मौके पर स्थानीय पुलिस, बम डिस्पोजल स्क्वाड और डाग स्क्वाड पहुंच गए और स्कूल को खाली कराकर पूरे स्कूल की जांच की। फिलहाल स्कूल में कोई बम नहीं मिला है। पुलिस कि साइबर टीम ईमेल से संबंधित जानकारी जुटाने के लिए जांच में जुट गई है।

E-Mail के जरिये मिली थी बम की सूचना

दक्षिणी जिले के पुलिस उपायुक्त चंदन चौधरी ने बताया कि सोमवार दोपहर 1:19 बजे डिफेंस कालोनी इलाके में स्थित इंडियन पब्लिक स्कूल में बम होने का ई मेल स्कूल प्रशासन को आया। इसकी सूचना मिलते ही थाना पुलिस की टीम मौके पर बम बम निरोधक दस्ता (बम डिस्पोजल स्क्वाड) और डाग स्क्वाड के साथ पंहुचा गई।

स्कूल खाली कराकर की गई जांच

पुलिस टीम ने स्कूल को खाली करा दिया। सभी को स्कूल से बाहर निकलकर पूरे परिसर की जांच की। हालांकि मौके पर कोई बम नहीं मिला है। पुलिस की साइबर टीम ई मेल से संबंधित जानकारी जुटाने के लिए जांच में लग गई है। इससे पहले गुरुग्राम के एक नामी होटल में भी बम की सूचना मिली थी और बाद में अफवाह साबित हुई।

ईमेल के जरिये मिली थी बम की सूचना

समाचार एजेंसी एएनआइ के मुताबिक, दक्षिण जिले के इंडियन पब्लिक स्कूल (Indian Public School) में बम होने की जानकारी एक ईमेल के जरिये प्राप्त हुई। सूचना मिलते ही स्थिति की गंभीरता को देखते हुए स्कूल में बम निरोधक दस्ता भेजा गया था।

अक्टूबर में मिली थी विमान में बम की झूठी सूचना

बता दें कि 14 अक्टूबर को भी रूस की राजधानी मास्को से दिल्ली आ रहे विमान में बम रखे जाने की सूचना से दिल्ली एयरपोर्ट पर हड़कंप मच गया था। इसके चलते सुरक्षा एजेंसियां भी अलर्ट पर थी। वहीं, जांच पड़ताल में बम की सूचना अफवाह निकली थी।

Related posts

22 जुलाई 1947: संविधान सभा, जवाहरलाल नेहरू और राष्‍ट्रध्‍वज… 4 तस्‍वीरों में तिरंगे की पूरी कहानी

Anjali Tiwari

आज वर्ल्ड डेयरी समिट का उद्घाटन करेंगे PM मोदी,

Swati Prakash

चौथे T20 मैच में हो सकते है फेर बदल! किस घातक खिलाड़ी को मिल सकता मौका

Swati Prakash

Leave a Comment