ब्रेकिंग न्यूज़

कांग्रेस अध्यक्ष बनना है तो CM पद छोड़ना होगा,

राज्स्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने साफ कर दिया है कि

कांग्रेस में अध्यक्ष पद के उम्मीदवारों को लेकर चल रहीं तमाम अटकलों के बीच राज्स्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने साफ कर दिया है कि वे चुनाव लड़ेंगे. वहीं, कांग्रेस में अध्यक्ष पद के चुनाव को लेकर दिल्ली में पार्टी ने बुलाई थी. बैठक खत्म होने के बाद कांग्रेस नेता आचार्य प्रमोद कृष्णम ने  कहा, “सोनिया गांधी चाहती हैं की नए कांग्रेस अध्यक्ष का इलेक्शन फेयर हो. जब इलेक्शंस फेयर होगा तो कांग्रेस मजबूत होगी.

उन्हें फैसला करना होगा

अगर अशोक गहलोत चुनाव लड़ते हैं तो उन्हें मुख्यमंत्री पद पर बने रहना या नहीं इस पर उन्हें फैसला करना होगा?
प्रमोद कृष्णम: मुख्यमंत्री का पद बड़ा नहीं है, पार्टी बड़ी है., जो उदयपुर चिंतन शिविर कार्य सलूशन है उस पर अशोक गहलोत को अमल करना पड़ेगा. अशोक गहलोत जी का मैं सम्मान करता हूं… कांग्रेस के सच्चे सिपाही हैं. कांग्रेस के नीतियों का पालन करना उनका धर्म है. मुझे नहीं लगता है कांग्रेस नेतृत्व के इशारे के खिलाफ अशोक गहलोत जी जाएंगे. वह इस पर अमल करेंगे .
Question: अशोक गहलोत मुख्यमंत्री पद छोड़ते हैं तो क्या सचिन पायलट ने मुख्यमंत्री हो सकते हैं?
प्रमोद कृष्णम: क्यों नहीं हो सकते है,  सचिन पायलट होनहार नेता है… 2018 में उनके नेतृत्व में चुनाव हुआ तभी सरकार बनी. राजस्थान प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष सचिन पायलट थे. सचिन पायलट को राजस्थान का मुख्यमंत्री बनाया जाए यह राजस्थान की जनता और कांग्रेस के कार्यकर्ता चाहते हैं. नए मुख्यमंत्री का चुनाव कांग्रेस लीडरशिप और कांग्रेस के विधायक करेंगे. मुझे लगता है जो भी फैसला होगा, राजस्थान की जनता को ध्यान में रखकर लिया जाएगा.

 यह तय है कि अशोक गहलोत को इस्तीफा देना होगा

यह तय है कि अशोक गहलोत को इस्तीफा देना होगा अगर वह अध्यक्ष बनते हैं?
प्रमोद कृष्णम: परिवर्तन संसार का नियम है इसे कोई बदल नहीं सकता. राहुल गांधी ने जब इस्तीफा दिया था 2019 तो यह कहा था कि अगला अध्यक्ष इलेक्शन से आएगा सिलेक्शन से नहीं  ‘मैं अध्यक्ष नहीं  बनूंगा’,  ऐसा इंडिकेशन राहुल गांधी ने खुद दिया था. जो राहुल गांधी ने बात की उसके प्रति वह संकल्पित है.

Related posts

‘ब्रह्मास्त्र’ की रिकॉर्ड तोड़ कमाई से गदगद हुए रणबीर कपूर,

Anjali Tiwari

सैलरी नहीं बढ़ाए जाने से नाराज था कर्मचारी, गोदाम में लगा दी

Swati Prakash

फिल्म के पोस्टर में दिखाई गई मां काली की आपत्तिजनक तस्वीर, भड़के लोग बोले- ‘दूसरा धर्म होता तो सिर कलम हो जाता’

Swati Prakash

Leave a Comment