क्लर्क की जॉब चाहिए तो कर लो तैयारी, आने वाली हैं बंपर नौकरी,

इंस्टीट्यूट ऑफ बैंकिंग पर्सनल (आईबीपीएस) क्लर्क के पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन और ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया जारी करने के लिए पूरी तरह तैयार है. आईबीपीएस क्लर्क आवेदन पत्र 01 जुलाई 2022 को बैंक की वेबसाइट यानी ibps.in पर “सामान्य भर्ती प्रक्रिया” (सीआरपी क्लर्क बारहवीं) के माध्यम से जारी होने की उम्मीद है. आईबीपीएस क्लर्क भर्ती 2022 के लिए आवेदन करने वालों को आईबीपीएस क्लर्क प्रारंभिक परीक्षा 2022 के लिए बुलाया जाएगा. आईबीपीएस कैलेंडर 2022 के मुताबिक, प्रारंभिक परीक्षा 28 अगस्त, 03 सितंबर और 04 सितंबर 2022 को आयोजित की जाएगी.

आईबीपीएस क्लर्क मेन्स परीक्षा 08 अक्टूबर 2022 को प्रारंभिक परीक्षा में योग्य उम्मीदवारों के लिए आयोजित की जाएगी. 2021 में भारत के 11 सरकारी बैंकों बैंक ऑफ इंडिया, केनरा बैंक, इंडियन ओवरसीज बैंक, यूको बैंक, सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया, बैंक ऑफ बड़ौदा, पंजाब नेशनल बैंक, यूनियन बैंक ऑफ इंडिया, इंडियन बैंक, पंजाब एंड सिंध बैंक और बैंक ऑफ महाराष्ट्र में 7855 पदों को भरा गया था.

IBPS Clerk 2022 Eligibility Criteria

उम्मीदवार के पास भारत सरकार द्वारा मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से किसी भी विषय में ग्रेजुएट या केंद्र सरकार द्वारा मान्यता प्राप्त कोई समकक्ष योग्यता होनी चाहिए.

Related posts

50 CBI अफसरों की टीम जुटी है, भारत की सबसे बड़ी बैंक धोखाधड़ी

Swati Prakash

मेरठ सहित इन जिलों में इतने दिन बंद रहेंगी शराब की दुकानें

Swati Prakash

Leave a Comment