ब्रेकिंग न्यूज़

शुक्रवार की रात अगर कर लिए ये उपाय तो मां लक्ष्मी की कृपा से धनवान बनना है तय

धार्मिक ग्रंथों में मां लक्ष्मी को धन की देवी कहा गया है. जिस घर में मां लक्ष्मी का वास होता है. वहां हमेशा सुख-शांति और समृद्धि का वास होता है. व्यक्ति सभी भौतिक सुखों से परिपूर्ण होता है. लेकिन जहां इन चीजों का वास नहीं होता, वहां व्यक्ति मां लक्ष्मी की कृपा पाने के लिए लाखों जतन करता है. इसके लिए वे नियमित पूजा करता हैं. कई तरह के उपाय करता है. साथ ही, कड़ी मेहनत करता है.

लेकिम ज्योतिष शास्त्र में इन सब के अलावा अन्य कुछ उपायों के बारे में बताया गया है. इन उपायों को शुक्रवार की रात कर लिया जाए, तो व्यक्ति के अमीर या धनवान बनने से कोई नहीं रोक सकता. इन उपायों को करने से व्यक्ति को आर्थिक समस्याओं से छुटकारा मिलता है. साथ ही, भौतिक सुखों की प्राप्ति होती है. आइए जानें शुक्रवार की रात किन उपायों को किया जा सकता है.

शुक्रवार को कर लें ये खास उपाय 

– अगर आप जीवन में आर्थिक  समस्याओं से जूझ रहे हैं. पैसों की तंगी आपका पीछा नहीं छोड़ रही है, तो बता दें कि शुक्रवार की रात अष्ट लक्ष्मी का पूजन लाभदायी रहेगा.

– ज्योतिष शास्त्र के अनुसार शुक्रवार की रात को मां लक्ष्मी के मंत्र का कम से कम 108 बार जाप करने से सभी समस्याओं से छुटकारा मिलेगा. और मां लक्ष्मी का आशीर्वाद प्राप्त होगा.

मंत्र: ‘ऐं ह्रीं श्रीं अष्टलक्ष्मीयै ह्रीं सिद्धये मम गृहे आगच्छागच्छ नम: स्वाहा’

– शुक्रवार की रात मां अष्ट लक्ष्मी का पूजन करने के लिए लाल रंग के कपड़े पर मां लक्ष्मी की तस्वीर और श्री यंत्र की स्थापना करें और विधिवत पूजा करें. ऐसा करने से व्यक्ति के कारोबार में वृद्धि होती है.

– सनातन धर्म में अष्टगंध का विशेष महत्व बताया गया है. कहते हैं कि मां लक्ष्मी की और श्री यंत्र पर शुक्रवार की रात अष्टगंध से तिलक लगाएं. इससे जीवन की परेशानियां दूर होंगी और आर्थिक स्थिति में सुधार होगा.

Related posts

30 साल बाद बना ऐसा दुर्लभ ग्रह संयोग! बदलेंगे भाग्‍य

Swati Prakash

पाकिस्तान के इस 1200 साल पुराने वाल्मिकी मंदिर में फिर से बजेंगे घंटे, होगी पूजा

Swati Prakash

घर में रखी ये पुरानी चीजें खड़ी कर सकती हैं आपके लिए समस्या,

Swati Prakash

Leave a Comment