ब्रेकिंग न्यूज़

अगर आप भी अपने गले में पहनते हैं देवी-देवताओं के लॉकेट, तो इन बातों का रखें खास ख्याल

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार जिन चीजों को हम धारण करते हैं उनका शुभ-अशुभ प्रभाव भी आपके जीवन पर पड़ता है। आमतौर पर बहुत से लोगों को आपने कई तरह के लॉकेट पहनते देखा होगा। कोई अपने नाम का लॉकेट धारण करता है तो कोई किसी धार्मिक चिन्ह का। वहीं कुछ लोगों को आपने भगवान के चित्र या बनावट वाले लॉकेट पहनते देखा होगा। बहुत से लोग इन्हें फैशन के लिए भी धारण करते हैं। परंतु ज्योतिष के जानकारों के मुताबिक भगवान के लॉकेट को धारण करना वास्तविकता में सही या गलत?

भगवान के लॉकेट पहनते समय ये बात ध्यान रखें
ज्योतिष शास्त्र के अनुसार भगवान की तस्वीर या उनके चेहरे की बनावट वाले लॉकेट पहनना शुभ नहीं माना गया है क्योंकि जाने अनजाने या रोजाना की भाग-दौड़ के कारण आपके शरीर पर गंदगी आती है और लॉकेट पर भी अस्वच्छ हाथ लगते हैं। भगवान के चित्र वाले लॉकेट पर गंदगी लगने से जीवन में नकारात्मक ऊर्जा पैदा हो सकती है। इस कारण से देवी-देवताओं के चित्र वाले लॉकेट पहनना सही नहीं माना गया है।

यंत्र वाले लॉकेट कर सकते हैं धारण
वहीं ज्योतिष शास्त्र के अनुसार माना गया है कि आप शुभ प्रभावों के लिए देवी-देवताओं के प्रतीक चिन्ह के रूप में उनके यंत्र वाले लॉकेट ज्योतिषीय सलाह से धारण कर सकते हैं। ज्योतिष मान्यता है कि सही विधि द्वारा यंत्र धारण करने से न केवल जीवन में सकारात्मक ऊर्जा का वास होता है बल्कि कुंडली के ग्रह दोषों से भी मुक्ति मिलती है।

Related posts

12 जुलाई से इन लोगों पर बरसेगी शनि की कृपा!

Swati Prakash

दिवाली पर सूर्य ग्रहण का साया, अगले दिन नहीं हो पाएगा गोवर्धन पूजा

Swati Prakash

सड़क बंद कर नमाज पढ़ने पर विवाद, हिंदू संगठनों ने जताई आपत्ति; FIR दर्ज

Anjali Tiwari

Leave a Comment