ब्रेकिंग न्यूज़

IAS Story: सिर्फ 6 दिन ही DM रह पाए थे ये आईएएस अफसर, जानिए क्या है वजह

UPSC Story: एक आईएएस ऐसे भी हैं जिन्हें केवल 6 दिन के लिए ही डीएम बनाया गया. इन आईएएस अफसर का नाम है श्रीराम वेंकिटरमण. IAS श्रीराम वेंकिटरमण साल 2012 के UPSC एग्जाम के सेकंड टॉपर हैं. उन्होंने मेडिकल की पढ़ाई भी की है.

IAS Sriram Venkitaraman: एक आईएएस ऐसे भी हैं जिन्हें केवल 6 दिन के लिए ही डीएम बनाया गया. इन आईएएस अफसर का नाम है श्रीराम वेंकिटरमण. IAS श्रीराम वेंकिटरमण साल 2012 के UPSC एग्जाम के सेकंड टॉपर हैं. उन्होंने मेडिकल की पढ़ाई भी की है. श्रीराम वेंकिटरमण का जन्म 28 नवंबर 1986 को पनाम्पिल्ली नगर कोच्चि में हुआ था. इनके पिता पी. आर. वेंकिटरमण एक रिटायर जूलॉजी प्रोफेसर हैं और एक कैरियर कंस्लटेंट भी हैं. उनकी मां राजम स्टेट बैंक ऑफ इंडिया में काम करती थीं.

उन्होंने 2004 में भावांश विद्या मंदिर-गिरिनगर से  अपनी स्कूली शिक्षा पूरी की. 2010 में गवर्नमेंट मेडिकल कॉलेज, तिरुवनंतपुरम से एमबीबीएस किया. इसके बाद श्रीराम चंद्र भांजा मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल, कटक से जनरल मेडिसिन में एमडी किया. उन्होंने 2012 में अपने दूसरे अटेंप्ट में भारतीय सिविल सेवा परीक्षा पास की. वह अपने बैच के सेकेंड टॉपर थे. बाद में उन्होंने फुलब्राइट छात्रवृत्ति के साथ हार्वर्ड विश्वविद्यालय से एमपीएच किया.

इन्हें हटाने का कारण था इनके ऊपर लगे आरोप. IAS श्रीराम वेंकिटरमण पर आरोप है कि उन्होंने नशे में गाड़ी से पत्रकार को टक्कर मार दी थी. एक्सीडेंट में पत्रकार की मौत हो गई थी. 3 अगस्त 2019 को हुई इस घटना में IAS श्रीराम वेंकिटरमण को मुख्य आरोपी बनाया गया था. केरल सरकार ने जब उन्हें अलपुझा जिला कलेक्टर बनाया तो लोगों ने उनका विरोध किया और सरकार को उन्हें डीएम के पद से हटाकर दूसरी जगह ट्रांसफर करना पड़ा था. उन्हें 24 जुलाई को उन्हें डिस्ट्रिक्ट कलेक्टर नियुक्त किया गया था और उन्होंने 26 जुलाई को ज्वाइन किया था. 1 अगस्त को उन्हें इस पद से हटा दिया गया.

Related posts

दो लड़कों ने स्कूल में काटा गदर, स्कूल के कोने-कोने में लिखा ऐसा शब्द; अब ढूंढ रही पुलिस

Anjali Tiwari

यूपी बोर्ड हाईस्कूल रिजल्ट आज 2 बजे होगा जारी

Swati Prakash

अतिथि शिक्षकों की नियुक्ति के आदेश जारी, सभी को 6 पीरियड पढ़ाना जरूरी

Swati Prakash

Leave a Comment