ब्रेकिंग न्यूज़

मैश राशि वाले लोगों के लिए साल 2023 कैसा रहने वाला है

वार्षिक राशिफल 2023 की ज्योतिष गणना के अनुसार मेष राशि के लोगो के लिए ये वर्ष ठीक-ठाक रहने वाला है ,लेकिन आगे कुछ बताने से पहले हम आपको स्पष्ट कर दें की यदि आप इस राशिफल को लग्न के अनुसार देखेंगे तो अधिक जानकारी और परिणाम भी आपको मिलेंगे साथ ही साथ यह भी जान लें कि यह एक स्पष्ट गणना है, जो की व्यक्तिगत रूप से कुंडली दिखाने पर ही सटीक परिणाम का पता लगाया जा सकता है,तो आइये विस्तार में जानते है मेष राशि के राशिफल के बारे में …

मेष राशिफल 2023 : देखें कैसा रहेगा आपका स्वास्थ्य

वार्षिक राशिफल की गणना के अनुसार मेष राशि के जातकों के लिए साल 2023 के पहले भाव में राहु उपस्थिति स्वास्थ्य को लेकर बीच-बीच में छोटी मोटी परेशानिया आ सकती है। जैसे की मानसिक अशांति, सिर दर्द, पेट की तकलीफ जैसी परेशानियां कभी-कभार परेशान कर सकती हैं सेहत के मामले में मेष राशि के लोगों के लिए साल मिलाजुला साबित होगा। हालांकि साल के अंतिम 4 महीने आपकी सेहत में सुधार लाने वाले साबित हो सकते हैं।इन मामलों में आपको बृहस्पति के अनुकूल गोचर के कारण काफी राहत मिलेगी। लकिन इस वर्ष आपको अपने स्वास्थ्य के प्रति लापरवाह नहीं होना है। अच्छे खानपान को अपनाए और अपने स्वस्थ को बेहतर रखे। …

मेष राशिफल 2023 : देखें कैसा रहेगा आपका आर्थिक:

आर्थिक मामलों में साल 2023 सामान्य तौर पर अच्छे परिणाम मिलेगा ।आपके लाभ भाव का स्वामी ज्यादातर शुभ प्रभाव डालता रहेगा। आपको बहुत लाभ प्राप्त होगा । वहीं अप्रैल के बाद बृहस्पति का शुभ प्रभाव भी आर्थिक मामलों में काफी लाभ पहुंचाता हुआ प्रतीत हो रहा है। लेकिन आर्थिक जीवन की बात की जाए तो आपको साल की शुरुआत में कर्ज लेने से बचना चाहिए। लोन इत्यादि लेने से पहले भी सोच-विचार अवश्य करें।। दूसरे के बहकावे में आकर संचित धन को खर्च करने से बचना है। कुछ लोगों का धन कोर्ट-कचहरी के मामलों पर व्यय हो सकता है। । इस तरह से आप अपने आर्थिक पक्ष को बेहतर बनाए रख सकेंगे।

मेष राशिफल 2023 : देखें कैसा रहेगा आपका

पारिवारिक जीवन

पारिवारिक: पारिवारिक मामलों के लिए यह साल मिले-जुले परिणाम दे सकता है। खासकर 22 अप्रैल 2023 तक, जब तक बृहस्पति का प्रभाव चतुर्थ भाव में है तब तक चिंता जैसी कोई स्थिति निर्मित नहीं होगी लेकिन इसके बाद के समय में लग्न पर शनि और राहु का आपकी राशि में होना आप में आक्रोश भरेगा इसलिए जल्दबाजी में आकर पारिवारिक मामलों में आपको कोई भी बड़ा निर्णय नहीं लेना चाहिए। । हालांकि कुछेक मामलों में आपका उद्देश्य अच्छा रहने के बावजूद भी जो परिणाम निकलेंगे, शायद वह परिजनों की नजर में उचित न हों। ऐसी स्थिति में घर परिवार के लोगों से मनमुटाव नहीं रखना है बल्कि उनके साथ चलने की कोशिश करनी है। ऐसा पारिवारिक जीवन में आपको अनुकूल परिणाम प्राप्त होंगे।

मेष राशिफल 2023 : देखें कैसी रहेगा आपकी लव लाइफ

प्रेम जीवन के लिहाज से देखें तो साल का मध्य भाग काफी अनुकूल रहने वाला है।एक ओर जहां शनि की पांचवें भाव में दृष्टि प्रेम संबंधों में नीरसता के भाव देगी, तो वहीं 22 अप्रैल 2023 के बाद बृहस्पति का प्रभाव अनुकूल परिणाम दिलाने में मदद करेगा। जिससे प्रेम जीवन में बेहतरीन बदलाव आ सकते हैं। यदि आपका प्रेम सच्चा और पवित्र है तो शनि ग्रह भी आपकी मदद करेंगे। आप अपने लव-पार्टनर को सही तरह से समझेंगे जिससे प्रेम जीवन में बेहतरीन बदलाव आ सकते हैं।यानी रियल लव करने वाले लोगों के लिए साल 2023 अच्छा है तो वहीं टाइम पास करने वाले लोगों के बीच में अनबन देखने को मिल सकती है।इस दौरान आपको जीवनसाथी के परिवार वालों का भी साथ मिलेगा।

मेष राशिफल 2023 : देखें कैसा रहेगा आपका विवाह और वैवाहिक जीवन

विवाह और वैवाहिक जीवन: विवाह और वैवाहिक मामलों में साल 2023 मेष राशि वाले लोगों को एवरेज से ज्यादा अच्छे परिणाम दे सकता है। हालांकी राहु-केतु का गोचर व्यवधान उत्पन्न करने का काम कर सकता है लेकिन 22 अप्रैल 2023 के बाद बृहस्पति का प्रभाव इन तमाम मामलों में काफी अनुकूल परिणाम दिला सकता है। कहने का मतलब यह कि जिनकी उम्र विवाह की हो गई है और वह विवाह के लिए प्रयत्न भी कर रहे हैं तो इस वर्ष उनका विवाह संभावित है। खासकर 22 अप्रैल 2023 के बाद का समय अच्छे परिणाम दे सकता है। वहीं जो लोग विवाहित हैं उन्हें अपने पार्टनर के स्वास्थ्य का और साथ ही साथ उनकी भावनाओं का ख्याल रखना जरूरी रहेगा। खासकर 22 अप्रैल 2023 तक का समय थोड़ा सा कमजोर है, उसके बाद अच्छे परिणाम मिलते हुए प्रतीत हो रहे हैं।

 

मेष राशिफल 2023 : देखें कैसा रहेगा आपका

संतान:

संतान संबंधी मामले में भी साल 2022 मेष राशि वाले लोगों को अच्छे परिणाम दे सकता है। ज्यादातर जो लोग संतान प्राप्ति के लिए प्रयत्न कर रहे हैं उन्हें अप्रैल के बाद ही ज्यादा अच्छे परिणाम मिलेगा । वहीं जिन की संतान बड़ी हो चुकी है उन्हें 17 जनवरी से लेकर 22 अप्रैल 2023 के बीच ऐसा कुछ भी करने से बचना है। यदि संतान ऐसे स्वभाव की है जो ज़िद्द इत्यादि करने से नहीं हिचकती तो ऐसी स्थिति में 17 जनवरी से लेकर 22 अप्रैल 2023 के बीच संतान से बहस करने से बचना है। लेकिन 22 अप्रैल 2023 के बाद इन तमाम मामलों में आपको काफी अच्छे परिणाम मिलने वाले हैं। आप अपनी संतान को जो भी अच्छी दिशा देना चाह रहे हैं, संतान उसमें कोऑपरेट करते हुए आगे बढ़ेगी।

मेष राशिफल 2023 : देखें कैसी रहेगा आपकी शिक्षा:

शिक्षा: शिक्षा संबंधी मामलों में साल 2023 मेष राशि वाले लोगों को सामान्य तौर पर अच्छे परिणाम देता हुआ प्रतीत हो रहा है। घर से दूर रहकर अथवा विदेश में रहकर पढ़ाई करने वाले विद्यार्थियों को 22 अप्रैल 2023 तक का समय काफी अच्छे परिणाम मिलेगा । वहीं कानून और शोध के विद्यार्थियों के लिए भी 22 अप्रैल 2023 तक का समय काफी अच्छा रहेगा। 22 अप्रैल 2023 के बाद का समय सामान्य तौर पर अपने घर के आस-पास रहकर शिक्षा ले रहे विद्यार्थियों के लिए भी अच्छे परिणाम है। सारांश यह कि साल 2023 मेष राशि वाले लोगों की शिक्षा के लिए काफी अच्छे परिणाम देता हुआ प्रतीत हो रहा है।

 

मेष राशिफल 2023 : देखें कैसी रहेगा आपकी नौकरी:

मेष राशि वालों के लिए साल 2023 की शुरुआत मिली जुली रहेगी।नौकरी: मेष राशि के जो नौकरीपेशा लोग हैं उनके लिए साल 2023 सामान्य तौर पर अच्छे परिणाम मिलेगा । इस साल के पहले भाग में इंक्रीमेंट होने की अच्छी उम्मीद है। वहीं यदि ऐसा नहीं होता है तो, साल के दूसरे भाग में पदोन्नति होने की अच्छी संभावनाएं बन रही है। साल के अंत तक आपको अच्छे परिणाम मिलेंगे। इसलिए आपके निर्णय लेने की क्षमता बेहतर होगी।

मेष राशिफल 2023 : देखें कैसी रहेगा आपका व्यापार व्यवसाय

कर्म स्थान के स्वामी का लाभ भाव में होना और 22 अप्रैल 2023 के बाद बृहस्पति का लग्न भाव पर होना सामान्य तौर पर व्यापार-व्यवसाय में अच्छे परिणाम मिलने का संकेत है। हालांकि 22 अप्रैल 2023 से पहले अकेले राहु का दुष्प्रभाव पहले भाव पर रहेगा, उस समय कुछ ऐसे प्रपोजल भी मिल सकते हैं जो हमें ज्यादा फायदेमंद नजर आएंगे लेकिन वास्तव में वे रिस्क वाले प्रपोजल हो सकते हैं। यानी कि 22 अप्रैल 2023 के पहले का समय थोड़ा सा कमजोर है। वहीं उसके बाद का समय अच्छा है।

मेष राशिफल 2023 : देखें कैसी रहेगा आपका

भूमि भवन या वाहन:

भूमि भवन या वाहन: भूमि भवन या वाहन आदि की खरीदारी की योजना बना रहे मेष राशि वाले लोगों के लिए साल 2023 का पहला भाग विशेषकर 22 अप्रैल 2023 तक ज्यादा अनुकूल परिणाम दे सकता है। इस अवधि में देव गुरु बृहस्पति की दृष्टि आपके चतुर्थ भाव पर रहेगी जो इन मामलों में आपकी मदद करेगी। हालांकि साल की शुरुआत से लेकर के 17 जनवरी तक शनि का प्रभाव भी चतुर्थ भाव में रहेगा जो प्रॉपर्टी संबंधी मामलों में तो अनुकूल परिणाम दे सकता है लेकिन वाहन के मामले में थोड़ी सी कठिनाई दे सकता है। मतलब कि प्रॉपर्टी के लिए 22 अप्रैल 2023 के पहले का समय पूरी तरह से ठीक दिख रहा है, वहीं वाहन के लिए 17 जनवरी से 22 अप्रैल 2023 के बीच का समय अधिक अनुकूल प्रतीत हो रहा है। हालांकि आपकी कुंडली की व्यक्तिगत ग्रह दशाएं क्या कहती हैं उनका असर आप पर बहुत ज्यादा पड़ता है, हमने जो बताया यह गोचर का फलादेश है। जबकि ज्यादा प्रभाव दशाओं का पड़ता है। गोचर तो दशाओं के सहायक की तरह काम करता है। तो यदि आप व्यक्तिगत रूप से अपनी कुंडली दिखाना चाह रहे हैं और अपने बारे में जानना चाह रहे हैं तो आपको इस वीडियो के डिस्क्रिप्शन में हमारे एस्ट्रोसेज वार्ता प्रोफाइल का लिंक मिल जाएगा, उस पर क्लिक करके हमारी प्रोफाइल पर जाएं और हमसे चैट या फिर कॉल के माध्यम से बात करें। हम आपके बारे में विस्तार से आपको बताएंगे और जो आपके लिए काफी हद तक सटीक रहेगा, वह फलादेश हम आपके लिए करेंगे। उम्मीद है आप हमसे संपर्क जरुर करेंगे।

मेष राशिफल 2023 : कैसे करे उपाय:

उपाय के रूप में आप को नियमित रूप से दुर्गा बत्तीसनामावली का पाठ करना चाहिए। प्रत्येक चौथे महीने जटा सहित वाले चार नारियल लेने हैं और सिर से पांव तक उन्हें घुमाते हुए बहते हुए जल में प्रवाहित कर देना है। इसके अलावा आपको मांस, मदिरा और अंडे का पूरी तरह से त्याग करना है। बड़े बुजुर्गों, गुरुजनों और वास्तविक संतों की सेवा करनी है, उनका आशीर्वाद लेना और जब भी संभव कन्या का पूजन अवश्य करें। अगर अधिक बार नहीं कर पाते हैं तो भी कम से कम नवरात्र में कन्या पूजन तो जरूर ही करें।

 

Related posts

सावन के शनिवार भी हैं खास, इन उपायों से शांत होगा शनि का प्रकोप

Swati Prakash

10 जुलाई से लग रहा है चातुर्मास, इन 117 दिन 5 बातों का रखें विशेष ध्यान

Swati Prakash

सावन में करें मोरपंख का इस तरह इस्तेमाल, ग्रह दोष और आर्थिक कष्टों से मुक्ति मिलने की है मान्यता

Swati Prakash

Leave a Comment