ब्रेकिंग न्यूज़

यहां मिलेगी 365 दिन की छुट्टी और पूरी सैलरी,

इस पॉलिसी के तहत, कर्मचारी एक साल या 365 दिनों के पेड लीव का फायदा उठा सकते हैं. ये छुट्टियां मेडिकल के अलावा नॉन मेडिकल कारणों से भी ली जा सकती है.

Meesho App: नौकरीपेशा लोगों के लिए काम से छुट्टी लेना काफी मुश्किल हो जाता है. कुछ नौकरी करने वाले लोगों को हफ्ते में एक छुट्टी लेने में भी काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ जाता है. वहीं बॉस से एक दिन की भी छुट्टी मांगने जाओ तो डर-डर के जाने पड़ता है. हालांकि अब एक कंपनी ने अपनी पॉलिसी में बदलाव किया है और अपने कर्मचारियों के लिए छप्पर फाड़ छुट्टियां देने की तैयारी की है.

365 दिन की छुट्टी 

ये कंपनी अपने कर्मचारियों को एक-दो नहीं बल्कि पूरे 365 दिन पेड लीव्स ऑफर कर रही है. लोगों को कंपनी की इस पॉलिसी पर भरोसा होना मुश्किल है लेकिन ये सच है. मीशो (Meesho) नाम की कंपनी अब अपने कर्मचारियों के लिए पूरे साल भर के लिए पेड लीव की पॉलिसी लेकर आई है.

ये पॉलिसी की लॉन्च 

Meesho ने अपने कर्मचारियों के लिए MeeCARE नाम से एक नई पॉलिसी लॉन्च की है. इस पॉलिसी के तहत, कर्मचारी एक साल या 365 दिनों के पेड लीव का फायदा उठा सकते हैं. ये छुट्टियां मेडिकल के अलावा नॉन मेडिकल कारणों से भी ली जा सकती है. इकोनॉमिक टाइम्स की एक रिपोर्ट के मुताबिक, कर्मचारी अपने जुनून को आगे बढ़ाने के लिए भी समय निकाल सकते हैं.

अप्रेजल सायकल का भी होंगे हिस्सा 

ईटी ने मीशो के सीआरओ आशीष कुमार सिंह के हवाले से कहा कि कंपनी को बड़ी संख्या में लोगों द्वारा पॉलिसी का लाभ उठाने की उम्मीद नहीं है. वहीं पेड लीव लेने वाला कर्मचारी अप्रेजल सायकल का भी हिस्सा बन सकेगा. वहीं छुट्टी से लौटने के बाद कर्मचारी उसी पद पर वापस काम कर सकेंगे, जिस पद पर वे पहले थे.

क्या है इस पॉलिसी के फायदे

 
– अगर खुद की बीमारी के कारण छुट्टी ली जाती है तो कंपनी द्वारा पूरा वेतन दिया जाएगा.
– यदि परिवार के किसी सदस्य की बीमारी के कारण छुट्टी ली जाती है, तो उन्हें तीन महीने की अवधि के लिए 25 प्रतिशत मुआवजा मिलेगा.
– भविष्य निधि, बीमा आदि जैसे लाभ दिए जाएंगे.
– यदि छुट्टी गैर-चिकित्सीय उद्देश्यों के लिए ली जाती है तो कोई वेतन नहीं दिया जाएगा.

Related posts

Delhi Noida Traffic Update Live: दिल्‍ली, नोएडा समेत NCR में आज कौन से रास्ते बंद कौन से खुले, ट्रैफिक का हर अपडेट

Anjali Tiwari

एक्ट्रेस स्वरा भास्कर ने भी किया रणवीर सिंह के न्यूड फोटो शूट पर ट्वीट

Swati Prakash

IPL 2023 में मुंबई इंडियंस होगी खतरनाक, रोहित शर्मा के इस बयान से बढ़ जाएगी टीमों की टेंशन!

Anjali Tiwari

Leave a Comment