ब्रेकिंग न्यूज़

कभी देखी है दो मुंह वाली मछली?

इंटरनेट पर सबसे ज्यादा यूजर्स वाइल्ड लाइफ से जुड़े वीडियोज देखना पसंद करते हैं

इंटरनेट पर सबसे ज्यादा यूजर्स वाइल्ड लाइफ से जुड़े वीडियोज देखना पसंद करते हैं. इनमें कुछ तेजी से वायरल होते हैं, तो कुछ चर्चा का विषय बन जाते हैं. हाल ही में एक ऐसा ही वीडियो सामने आया है, जिसे देखकर हर कोई हैरान है. वायरल हो रहा ये वीडियो एक मछली का है, जो इन दिनों चर्चा में हैं. वायरल हो रही यह अजीबोगरीब मछली के दो मुंह और चार आंखें हैं, जिसे देखकर आप भी चौंक जाएंगे.

जिसने इन दिनों इंटरनेट पर खलबली मचा रखी है

दरअसल, यह कार्प मछली (Carp Fish) है, जिसने इन दिनों इंटरनेट पर खलबली मचा रखी है, जिसे लेकर सोशल मीडिया यूजर्स तरह-तरह के रिएक्शन भी दे रहे हैं. इस विचित्र मछली का सिर्फ मुंह ही नहीं बल्कि आंखें भी अजीब हैं. इस दो मुंह वाली मछली देखकर यूजर्स इसे चर्नोबिल त्रासदी के रेडिएशन का शिकार बता रहे हैं, वहीं कुछ यूजर्स मछली के मुंह को शरीर का घाव बता रहा है. वहीं मछली को देखकर वैज्ञानिक भी असमंजस में दिख रहे हैं.

मछली को लेकर कुछ विशषज्ञों का कहना है कि,

मछली को लेकर कुछ विशषज्ञों का कहना है कि, यह घाव नहीं हो सकता, अगर ऐसा होता तो मछली की अब तक मौत हो गई होती, जबकि मछली पूरी तरह से स्वस्थ है. सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर पर इस वीडियो को शेयर किया गया है. वहीं इस मछली को लेकर अमेरिका की दक्षिण कैरोलिना यूनिवर्सिटी के एक विशेषज्ञ डॉ. टिमोथी मूसो का कहना है कि, रेडिएशन की वजह से अगर म्यूटेशन होता है, तो ग्रोथ होना पॉसिबल नहीं है. इस हिसाब से चर्नोबिल रेडिएशन अगर दूसरे मुंह की वजह होती, तो मछली की ग्रोथ और उसमें प्रजनन के चांसेज कम हो जाते हैं.

Related posts

पूर्व PM इमरान खान फॉरेन फंडिंग केस में दोषी करार, अरबों रुपए वाले बैंक खाते होंगे सीज

Swati Prakash

Lakhimpur Case: लखीमपुर खीरी हिंसा के गवाह को मारी गई गोली, किसान नेता ने सुनाई आपबीती

Anjali Tiwari

Delhi: अब मंदिरों के पास से हटेंगी नॉनवेज की दुकानें, NDMC उठाएगी ये कदम

Anjali Tiwari

Leave a Comment