ब्रेकिंग न्यूज़

Haryana Panchayat Poll Result: दिल्ली, पंजाब के बाद अब हरियाणा में AAP ने किया कमाल, बीजेपी के लिए खतरे की घंटी!

Haryana Zila Panchayat Chunav Natije: सत्ताधारी बीजेपी ने सात जिलों में जिला परिषद की 102 सीटों में से 22 पर जीत दर्ज की. पार्टी नेता के मुताबिक, इन जिलों में यमुनानगर, अंबाला, गुरुग्राम भी शामिल हैं. लेकिन पार्टी को पंचकूला में जबरदस्त झटका लगा. यहां वह जिला परिषद की 10 सीटें हार गई.

Haryana Panchayat Election Result: हरियाणा में पंचायत चुनाव के नतीजे रविवार को जारी कर दिए गए. बीजेपी, आम आदमी पार्टी और आईएनएलडी के उम्मीदवारों ने राज्य में जिला परिषद की कई सीटों पर जीत दर्ज की. पीटीआई के मुताबिक, एक वरिष्ठ चुनाव अधिकारी ने बताया कि जीते हुए सभी उम्मीदवारों के नाम का नोटिफिकेशन 30 नवबंर से पहले हरियाणा सरकार के गजट में जारी कर दिया जाएगा.

सत्ताधारी बीजेपी ने सात जिलों में जिला परिषद की 102 सीटों में से 22 पर जीत दर्ज की. पार्टी नेता के मुताबिक, इन जिलों में यमुनानगर, अंबाला, गुरुग्राम भी शामिल हैं. लेकिन पार्टी को पंचकूला में जबरदस्त झटका लगा. यहां वह जिला परिषद की 10 सीटें हार गई.

आप ने किया कमाल

सबसे ज्यादा आम आदमी पार्टी के प्रदर्शन ने इस चुनाव में चौंकाया. आप ने सिरसा, अंबाला, यमुनानगर और जींद सहित जिलों में जिला परिषद की 15 सीटों पर जीत दर्ज की. आप ने जिला परिषदों की करीब 100 सीटों पर चुनाव लड़ा था.

वहीं इंडियन नेशनल लोकदल (INLD) ने जिला परिषद की 72 सीटों पर चुनाव लड़ा था. उसे 14 सीटों पर जीत नसीब हुई. वहीं कांग्रेस ने पार्टी चिह्न पर चुनाव नहीं लड़ा था. राजनीतिक पार्टियों ने यह भी दावा किया था कि जिन उम्मीदवारों का उन्होंने समर्थन किया था. उन्होंने जिला परिषद की कई सीटों पर जीत दर्ज की. कई निर्दलीय उम्मीदवारों ने जिला परिषद चुनावों में जीत दर्ज की, जो राजनीतिक दलों के लिए बड़ा झटका है.

अभय चौटाला के बेटे जीते

इंडियन नेशनल लोकदल (इनेलो) के नेता और ऐलनाबाद के विधायक अभय चौटाला के बेटे करण चौटाला सिरसा में जिला परिषद के वार्ड नंबर 6 से 600 से अधिक मतों से जीते. चुनावी नतीजों के बाद मीडिया से बातचीत में करण चौटाला ने जीत के लिए मतदाताओं का शुक्रिया अदा किया. शाहबाद से जेजेपी विधायक रामकरण कला के बेटे कंवरपाल ने शाहबाद जिला परिषद के वार्ड नंबर एक से जीत हासिल की है.

हारने वालों में कुरुक्षेत्र के बीजेपी सांसद नायब सिंह सैनी की पत्नी भी शामिल हैं, जिन्हें अंबाला जिला परिषद के वार्ड नंबर 4 से एक निर्दलीय उम्मीदवार ने हराया. हरियाणा में 143 पंचायत समितियों और 22 जिला परिषदों के लिए तीन चरणों में चुनाव हुए थे. हरियाणा में 22 जिला परिषद हैं, जिनमें 411 सदस्य हैं. ये सदस्य 22 जिला परिषद के अध्यक्षों का चुनाव करेंगे. राज्य में 143 पंचायत समितियां हैं, जिनमें 3,081 सदस्य हैं, जो आगे अपने अध्यक्षों का चुनाव करेंगे.

Related posts

कोलकाता पुलिस की वैन को आग लगाते हुए दिखे दंगाई,

Anjali Tiwari

विधानसभा में जमकर हंगामा, कांग्रेस विधायक का पजामा फाड़ा, गर्भगृह में नारेबाजी

Swati Prakash

ब्रिटेन में भी महाराष्‍ट्र की तरह की ‘बगावत’, तंग आकर बोरिस जॉनसन छोड़ेंगे PM की कुर्सी

Swati Prakash

Leave a Comment