ब्रेकिंग न्यूज़

Gyanvapi Mosque: जुमे की नमाज से पहले अंजुमन इंतजामिया मस्जिद कमेटी की अपील, वुजूखाने पर कही ऐसी बात

Masjid Committee On Juma Namaz: अंजुमन इंतजामिया मस्जिद कमेटी ने अपील की है कि बड़ी संख्या में मस्जिद नहीं आएं. इसके अलावा जो नमाजी मस्जिद आएं वो घर से ही वुजू करके आएं.

Masjid Committee Appeals To Muslims: ज्ञानवापी मस्जिद (Gyanvapi Mosque) मामले की सुनवाई आज (शुक्रवार को) दोपहर 3 बजे सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) में होगी. इस बीच, अंजुमन इंतजामिया मस्जिद कमेटी (Anjuman Intizamia Masjid Committee) ने लोगों से भारी संख्या में मस्जिद में नहीं आने को कहा है क्योंकि वुजूखाना सील हो चुका है. आज जुमे की नमाज में बड़ी संख्या में लोगों के मस्जिद आने की आशंका जताई गई थी.

बड़ी संख्या में मस्जिद ना आने की अपील

अंजुमन इंतजामिया मस्जिद कमेटी ने लोगों से अपील की है कि आज जुमे की नमाज अदा करने के लिए बड़ी संख्या में मस्जिद में ना आएं क्योंकि चल रहे मामले के कारण वुजूखाने को सील कर दिया गया है.

अंजुमन इंतजामिया मस्जिद कमेटी ने जारी किया लेटर

बता दें कि अंजुमन इंतजामिया मस्जिद कमेटी ने एक लेटर जारी किया है, जिसमें लिखा है कि सभी को मालूम है कि शाही जामा मस्जिद ज्ञानवापी बनारस का केस इस वक्त वाराणसी कोर्ट के अलावा सुप्रीम कोर्ट में चल रहा है. कोर्ट के आदेश के बाद जामा मस्जिद के वुजूखाने और शौचालय को सील कर दिया गया है. इस मामले को हल करने की कोशिश जारी है. अल्लाह करे कि जल्द ही इस परेशानी का हल निकल जाए.

अपने-अपने मुहल्ले में ही अदा करें जुमे की नमाज

अंजुमन इंतजामिया मस्जिद कमेटी के लेटर में लिखा है कि वुजूखाना और शौचालय सील हो जाने से वुजू और शौचालय की दिक्कत पेश आ रही है. चूंकि जुमे की नमाज में नमाजियों की तादाद ज्यादा रहती है इसलिए ये समस्या और बढ़ेगी. इस मजबूरी की वजह से तमाम लोगों से अपील की जाती है कि बहुत बड़ी तादाद में नमाज के लिए आने से परहेज करें और हर बार की तरह इस बार भी नमाज अपने-अपने मुहल्ले में ही अदा करें. साथ ही जो लोग जुमे की नमाज के लिए आए वो शौचालय और वुजू करके आएं ताकि आप लोगों को किसी तरह की दिक्कत ना हो.

Related posts

Maharashtra Train Accident: पटरी से उतरी भगत की कोठी ट्रेन, 50 लोग जख्मी, महाराष्ट्र के गोंदिया में बड़ा हादसा

Anjali Tiwari

“तेल की कीमत हमारी कमर तोड़ रही”

Anjali Tiwari

महाराणा प्रताप के वंशज मनीष सिसोदिया; AAP ने क्यों खेला ‘राजपूत कार्ड’, यहां फायदे की उम्मीद

Anjali Tiwari

Leave a Comment