ब्रेकिंग न्यूज़

10वीं पास के लिए निकलीं सरकारी नौकरी,

BARC (भाभा परमाणु अनुसंधान केंद्र), मुंबई ने स्टेनोग्राफर, असिस्टेंट और ड्राइवर पदों के लिए एक अधिसूचना प्रकाशित की है.भर्ती कलपक्कम, तारापुर और मुंबरी में स्थित न्यूक्लियर रीसायकल बोर्ड (NRB) के लिए की जाएगी. 10वीं पास उम्मीदवार जो इन पदों के लिए इच्छुक हैं, वे अपना आवेदन 01 जुलाई 2022 से recruit.barc.gov.in पर जमा कर सकते हैं. आवेदन जमा करने की आखिरी तारीख 31 जुलाई 2022 है.

इसके लिए आवेदन प्रक्रिया 1 जुलाई 2022 से शुरू होगी. आवेदन जमा करने की आखिरी तारीख 31 जुलाई 2022 है. इस भर्ती प्रक्रिया से कुल 79 पद भरे जाने हैं. कैटेगरी वाइज पदों की बात करें तो वर्क असिस्टेंट के 72 पद हैं इसमें UR के 20, SC के15, ST के 12, OBC के 15 और EWS कैटेगीर के लिए 3 पद हैं.

Educational Qualification

वर्क असिस्टेंट के लिए कैंडिडेट 10वीं पास होना चाहिए. वहीं स्टेनो के लिए कैंडिडेट कम से कम 50 फीसदी नंबरों के साथ 10वीं पास होना चाहिए. साथ ही 8 शब्द प्रति मिनट अंग्रेजी में स्टोनोग्राफ और 30 शब्द प्रति मिट टाइपिंग स्पीड होनी चाहिए. वहीं ड्राइवर के पद के लिए कैंडिडेट 10वीं पास होना चाहिए साथ ही उसके पास वैलिड ड्राइविंग लाइसेंस भी होना चाहिए.

स्टेनोग्राफर के पदों पर चयनित होने वाले उम्मीदवारों को 25500 रुपये प्रतिमाह के हिसाब से वेतन दिया जाएगा.  जबकि ड्राइवर पदों पर चयनित उम्मीदवारों को 19900 रुपये और वर्क असिस्टेंट पदों पर 18000 रुपये माह का वेतन दिया जाएगा. भाभा एटॉमिक रिसर्च सेंटर की इस भर्ती लिए आवेदन करने के लिए उम्मीदवार की कम से कम उम्र 18 वर्ष और अधिकतम उम्र 27 वर्ष होनी चाहिए. हालांकि सरकारी मानदंडों के मुताबिक आरक्षित वर्गों के उम्मीदवारों को अधिकतम आयु सीमा में छूट प्रदान की जाएगी.

Related posts

 एक वीडियो सामने आई है जिसमे कांग्रेस के कार्यकर्ता ने मुख्यमंत्री को काले झंडा दिखाया।

Anjali Tiwari

Jagannath Rath Yatra 2022: काशी में दो साल बाद रथ पर सवार होकर निकले भगवान जगन्नाथ, दर्शन को उमड़े श्रद्धालु

Anjali Tiwari

Cyber Crime: लोगों को फंसाकर ऐंठ लिए 2 मिलियन डॉलर,

Swati Prakash

Leave a Comment