ब्रेकिंग न्यूज़

आम जनता के लिए खुशखबरी, इतने रुपये सस्ती हो जाएगी गैस, सरकार ने बनाया खास प्लान

Gas Price Today

आम जनता को जल्द ही महंगी गैस से राहत मिल सकती है. केंद्र सरकार (Central Government) जल्द ही गैस सस्ती करने के लिए खास प्लान बना रही है. इससे खाना बनाने वाली गैस समेत सीएनजी की कीमतों में गिरावट आएगी. इस समय एलपीजी की कीमतों (LPG Price) में तेजी देखने को मिल रही है. पिछले महीने भी कॉमर्शियल गैस की कीमतों में तेजी देखने को मिली थी. आइए आपको बताते हैं कि सरकार का क्या प्लान है.

गैस की तय हो सकती है मूल्य सीमा

गैस की कीमतों की समीक्षा करने वाली कमेटी की तरफ से एक प्लानिंग की जा रही है, जिसके तहत सार्वजनिक क्षेत्र की कंपनियों के ओल्ड फील्ड से निकलने वाली प्राकृतिक गैस की मूल्य सीमा तय करने करने का फैसला लिया जा सकता है. इसको लेकर सिफारिश की जा सकती है. सरकार के इस फैसले से सीएनजी और पीएनजी दोनों की ही कीमतों में गिरावट आएगी.

सरकार के सामने जल्द पेश होगी रिपोर्ट

न्यूज एजेंसी के मुताबिक, योजना आयोग के पूर्व सदस्य किरीट एस पारेख की अध्यक्षता वाली कमेटी अपनी मीटिंग पर काम कर रही है और इसको आखिरी रूप दे रही है. माना जा रहा है कि समिति जल्द ही अपनी रिपोर्ट सरकार को पेश कर सकती है.

अधिकारियों से मिली जानकारी

अधिकारियों से मिली जानकारी के मुताबिक, समिति 2 अलग-अलग तरह के मूल्य निर्धारण व्यवस्था को बढ़ावा दे सकती है. इसके साथ ही ONGC और OIL India Limited के ओल्ड फील्ड से निकलने वाली गैस की कीमतों को लेकर भी मूल्य सीमा तय करने की बात की जा रही है.

जगह के हिसाब से बनाए जाएंगे फॉर्मूले

इसके साथ ही मुश्किल क्षेत्रों के लिए अलग फॉर्मूले का भी सुझाव दिया जा सकता है. क्षेत्र के हिसाब से सरकार अलग-अलग तरह के फॉर्मूले बनाने पर काम कर रही है. साथ ही उम्मीद की जा रही है कि उच्च दरों पर भुगतान के मौजूदा फॉर्मूले को बनाए रखने की संभावना है.

Related posts

Budget 2023: बजट में वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण के बड़े ऐलान, किसको क्या मिला?

Anjali Tiwari

Stock Market Closing:शेयर बाजार में कोहराम, 52 हफ्ते के निचले स्तरों पर बंद हुआ सेंसेक्स-निफ्टी

Anjali Tiwari

Budget 2023: बजट में मिडिल क्‍लास के लिए है कुछ खास! वित्‍त मंत्री बोलीं उनकी मुश्किलें समझती हूं

Anjali Tiwari

Leave a Comment