ब्रेकिंग न्यूज़

इस तेल को लगाने से हेयर फॉल से मिलता है छुटकारा

बालों का टूटना, झड़ना और कमजोर होना आज बहुत ही आम समस्या हो गई है. ऐसे में हर कोई बालों की समस्या से परेशान है.खासकर मानसून के मौसम में बालों की समस्याएं और भी ज्यादा बढ़ जाती हैं. ऐसे में आप कुछ घरेलू नुस्खों को अपना सकते हैं. ऐसे में हम यहां आपको कुछ ऐसे तेल के बारे में बताएंगे जिनको लगाने से आप हेयर फॉल की समस्सा से छुटकारा पा सकते हैं. चलिए हम यहां आपको बताएंगे कि हेयर फॉल होने पर आपको किस तेल को लगाना चाहिए? चलिए जानते हैं.

हेयर फॉल लगाने पर इस तेल का करे इस्तेमाल-

पुदीने का तेल (Peppermit Oil)-
पुदीने का तेल बालों के लिए बहुत फायदेमंद होता है. इसमें आयरन, कैल्शियम,मैग्नीशियम जैसे गुण पाये जाते हैं.वहीं रोजाना अगर आप पुदीने के तेल का इस्तेमाल करते हैं तो जिससे स्कैल्प का ब्लड फ्लो बढ़ने से बालों का झड़ना और टूटना जैसी समस्याएं कम होती हैं. बता दें पुदीने की तासीर ठंडी होती है जो सिर दर्द से राहत दिलाने में भी मदद करता है.

इस तरह करें पुदीने के तेल का इस्तेमाल-
बालों के लिए पुदीने के तेल का इस्तेमाल करने के लिए सबसे पहले कटोरी में इसे हल्का गुनगुना करें. अब इस तेल से अपने बालों में हल्के हाथों से मसाज करें और रातभर इसे अपने बालों में लगा रहने दें. अब सुबह उठकर अपने बालों को शैम्पू से धो लें.

भृंगराज का तेल (Bhringraj Oil)
भृंगराज के तेल में कई औषधीय गुण होते हैं. ये तेल स्कैल्प को ठंडक देता है. जिन लोगों को तनाव के कारण हेयर फॉल होता है. वो लोग भृंगराज के तेल का इस्तेमाल कर सकते हैं.

इस तरह से करें भृंगराज तेल का इस्तेमाल-
आप इस तेल का इस्तेमाल किसी भी आम तेल की तरह कर सकते हैं

Related posts

इन बच्चों में होता है गंभीर कोविड जटिलताओं का खतरा सबसे ज्यादा,

Anjali Tiwari

इन चीजों को खाकर पाएं विटामिन डी

Swati Prakash

ऑफिस में घंटों तक बैठने पर हो गई है पैरों में सूजन, तो ये घरेलू नुस्खे दिलाएंगे राहत

Swati Prakash

Leave a Comment