ब्रेकिंग न्यूज़

इजरायल में हैफा पोर्ट बंदरगाह को खरीद रहे गौतम अदाणी, खुद इजरायल सरकार ने किया ऐलान

एशिया के सबसे अमीर उद्योगपति गौतम अदाणी का दबदबा अब दुनिया भर में बढ़ता जा रहा है। उनकी कंपनी अडानी पोर्ट्स इजरायल में हैफा पोर्ट बंदरगाह को खरीद रही है, जो भारत की सबसे बड़ी बंदरगाह ऑपरेटर है। गौतम अदाणी की कंपनी अडानी पोर्ट्स इजरायल के हैफा पोर्ट बंदरगाह को 9,500 करोड़ रुपए खरीद रही है। इसके बार में खुद इजरायल सरकार ने ऐलान किया, जिसके बाद गौतम अदाणी ने ट्वीट करके खुशी जाहिर करते हुए जानकारी दी।
मीडिया रिपोर्ट के अनुसार इजरायल का हैफा पोर्ट बंदरगाह इजरायल के प्रमुख बंदरगाहों में से एक है। गौतम अदाणी के हैफा पोर्ट बंदरगाह की बोली जीतने के बाद इजराइल के वित्त मंत्री एविग्डोर लिबरमैन ने कहा हाइफा के बंदरगाह के निजीकरण से बंदरगाहों पर प्रतिस्पर्धा बढ़ेगी और जीवन यापन की लागत कम होगी। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार अडानी पोर्ट्स और गादोट उन तीन समूहों में से एक हैं, जो सरकारी टेंडर में अंतिम चरण तक पहुंचे थे।

भारत में इजरायल के राजदूत नाओर गिलोन ने व्यक्त की खुशी

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार इजरायल सरकार ने 2020 में हैफा पोर्ट बंदरगाह के निजीकरण को मंजूरी दी, जिसमें इजराइल सरकार ने कहा था कि सरकार हैफा पोर्ट बंदरगाह को निजी हाथों में सौपने जा रही है, जिससे बंदरगाहों पर प्रतिस्पर्धा बढ़ेगी। वहीं भारत में इजरायल के राजदूत नाओर गिलोन ने खुशी व्यक्त करते हुए जानकारी दी, भारत और इजरायल गठबंधन के लिए बड़ी खुशखबरी है। अदाणी ग्रुप हाइफा बंदरगाह की बोली जीत गई है। इसके साथ ही उन्होंने इसे ऐतिहासिक चक्र बताते हुए कहा कई भारतीय सैनिकों ने ब्रिटिश-भारतीय सेना के हिस्से के रूप में पहले वर्ड वार में हाइफा की लड़ाई के दौरान अंतिम बलिदान दिया था।
गौतम अदाणी ने ट्वीट करके जाहिर की खुशी
गौतम आदाणी ने ट्वीट करते खुशी जाहिर करते हुए ट्वीट किया हमारे साथी गैडोट के साथ इजराइल में हाइफा बंदरगाह के निजीकरण के लिए टेंडर जीतकर प्रसन्नता हुई। यह दोनों देशों के लिए अत्यधिक सामरिक और ऐतिहासिक महत्व है! हाइफा में होने पर गर्व है, जहां भारतीयों ने 1918 में नेतृत्व किया, सैन्य इतिहास में सबसे बड़ी घुड़सवार सेना के आरोपों में से एक!
gautam-adani-is-buying-haifa-port-port-in-israel-the-israeli-government-itself-announced-7653595_1.jpg

Related posts

ज़ी न्यूज़ के रिपोर्टर को तालिबान ने क्यों किडनैप किया?

Swati Prakash

EPFO Subscribers: केंद्र सरकार का दावा, 10 करोड़ सदस्यों तक बढ़ाया जाएगा EPFO का दायरा

Anjali Tiwari

रिनपोचे के अवतार, हिमाचल का चार साल का यह बालक होगा बौद्धों का अगला सबसे बड़ा गुरु

Anjali Tiwari

Leave a Comment