ब्रेकिंग न्यूज़

इस गंभीर बीमारी से जूझ रही हैं ‘Game Of Thrones’ एक्ट्रेस एमिलिया क्लार्क, कहा- ‘…जिंदा बचना मुश्किल’

‘गेम ऑफ थ्रोन्स’ हर किसी के दिल में जगह बनाने में कामयाब रहा, लेकिन इसके पीछे थी कलाकारों की जी तोड़ मेहनत और लगन। इस सीरीज के लिए सभी ने अपनी जान फूंक दी, जिसके चलते आप एक्ट्रेस आज एक गंभीर का शिकार हो गई हैं। ‘गेम ऑफ थ्रोन्स’ की शूटिंग के दौरान दो बार दिमाग की नसें फटने (Arain Aneurysms) की घटना के बाद उनकी परेशानी बढ़ती गई। इससे छुकारा पाने के लिए उन्होंने सर्जरी का सहारा लिया, लेकिन अब अदाकारा ने अजीबोहरीब दावा किया है।
अपनी बीमारी के बारे में बताते हुए एक्ट्रेस ने बताया कि ब्रेन ऐन्यूरिज्म से खून निकल सकता है या नस फट सकती है, जिससे बहुत ज़्यादा खून निकलता है, जो जानलेवा भी हो सकता है। हाल ही में दिए अपने एक इंटरव्यू में एमिलिया ने कहा, ‘सर्जरी के बाद से ही उनके दिमाग का एक हिस्सा गायब सा मसहूस हो रहा है। मेरे मस्तिष्क का एक हिस्सा जो अब उपयोग करने लायक नहीं बचा है, फिर भी अच्छी बात है कि मैं बोलने में सक्षम हूं, कभी-कभी क्रिएटिव तरीके से और बिना किसी प्रभाव के अपना जीवन पूरी तरह से सामान्य रूप से जी रही हूं। मैं वास्तव में हूं, सच तो ये है कि बहुत कम लोग इस बीमारी के बाद जिंदा बचते हैं।’ एमिलिया ने बताया कि इस समस्या के बाद भी वो अच्छा काम कर रही हैं। वो डायलॉग्स को भूले बिना ढाई घंटे का शो कर रही हैं।
आपको बता दें कि एमिलिया क्लार्क को उनकी वर्ल्ड फेमस सीरीज गेम ऑफ थ्रोन्स के लिए जाना जाता है। इसमें उन्होंने ‘मदर ऑफ ड्रैगन’ का रोल निभाया था। गेम ऑफ थ्रोन्स के पहले सीजनके बाद 2011 में एमिलिया का पहला एन्यूरिज्म फट गया और वो एक स्ट्रोक का कारण बन गया। 2013 में दूसरी बार फटने के बाद उसका ऑपरेशन करना पड़ा, क्योंकि स्कैन से पता चला कि नसों का आकार में दोगुना हो गया है।
एक्ट्रेस ब्रेन एन्यूरिज्म बीमारी से पीढ़ित हैं। ब्रेन एन्यूरिज्म से पीड़ित इंसान के दिमाग की नसें कमजोर होकर फूल जाती हैं। 50 साल से ज्यादा उम्र के लोग या फिर हाई ब्लड प्रेशर, जेनेटिक बीमारी, इन्फेक्शन या फिर दिमागी चोट और तनाव से जूझ रहे लोगों को इस बीमारी का सामना करना पड़ता है। यह बीमारी दिमाग के किसी भी भाग में हो सकती है और इसके कभी भी फटने का खतरा होता है।

Related posts

Shah Rukh Khan: बेटी की वजह से शाहरुख खान ने लिया था फिल्मों से ब्रेक! अब खुद बताया हैरान करने वाला कारण

Anjali Tiwari

दुनिया में बढ़ रहा कोरोना: शंघाई में 10 हजार नए मामले, जर्मनी और यूएस में भी बढ़ रहे मामले

Anjali Tiwari

दो शादियां टूटीं, फिल्में फ्लॉप हुईं तो नशे में डूबकर घर से निकलना छोड़ा

Anjali Tiwari

Leave a Comment