स्किन पोर्स से छुटकारा पाने के लिए अपनाएं ये तरीके,

जैसे स्वस्थ रहने के लिए आप पोषक तत्वों से भरपूर चीजों का सेवन करते हैं और कसरत करते हैं वैसे ही आपको स्किन को चमकदार बनाने के लिए स्किन केयर रूटीन को भी फॉलो करना चाहिए.हमारी स्किन काफी संवेदनशील होती है और हमारे खाने-पीने , सोने और हर एक्टिविटीज का असर हमारी स्किन पर पड़ता है.जिसके कारण हमारी स्किन डल नजर आने लगती है. वहीं कुछ लोगों कि स्किन में बड़े पोर्स की सममस्या होती है. जिसके कारण आपके चेहरे पर कील-मुहांसों की दिक्कत हो सकती है. हालांकि ये समस्या जेनेटिक भी हो सकती है.इससे बचने के लिए आपको स्किन के बड़े पोर्स की समस्या को खत्म करने की कोशिश करनी चाहिए. ताकि आपकी स्किन क्लियर और साफ नजर आये. ऐसे में आपको परेशान होने की जरूरत नहीं है क्योंकि हम यहां आपको बताएंगे कि चेहरे पर स्किन से छुटकारा पाने के लिए आपको क्या करना चाहिए?

स्किन पोर्स को खत्म करने के लिए अपनाएं ये उपाय-

1- स्किन को हमेशा हाइड्रेट रखने की कोशिश करें ताकि तेल का उत्पादन कम हो. हाइड्रेटिंग फेसवॉश और मेकअप रिमूवर चुनने की कोशिश करें ताकि स्किन अंदर से साफ हो सके.
2- स्किन को हमेशा धूप में बाहर निकलने से पहले कवर जरूर करें क्योंकि धूप में बाहर निकलने से स्किन पर सीबन का उत्पादन बढ़ सकता है जिससे स्किन में कोलेजन की कमी हो सकती है.
3- चहेरे पर बहुत अधिक मेकअप न करें. इससे भी आपके चेहरे के पोर्स बड़े हो सकते हैं. इसके अलावा जब भी मेकअप करें उसे अच्छे से निकालें.
4-दिन में कम से कम दो बार अच्छे से फेसवॉश करें. इससे स्किन पर जमा गंदगी बाहर निकल सकती है.

Related posts

दही के साथ भूलकर भी ना खाएं ये चीजें, सेहत पर पड़ सकता है भारी

Swati Prakash

बालों की चमक बढ़ाता है खीरा,

Swati Prakash

डार्क स्पॉट से लेकर स्किन लाइटिंग और एंटी एजिंग के लिए पान के पत्ते का अर्क आएगा बहुत काम

Swati Prakash

Leave a Comment