ब्रेकिंग न्यूज़

FIFA 2022 : फीफा में फिर बड़ा उलटफेर

दुनिया की सबसे खतरनाक टीमों में शुमार पुर्तगाल को दक्षिण कोरिया ने 2-1 से पीटकर फीफा वर्ल्ड कप 2022 के क्वार्टर फाइनल में प्रवेश कर लिया है। मैच के आखिर में ह्वांग ही चान ने शानदार गोल कर दक्षिण कोरिया को 12 साल बाद नॉकआउट दौर में पहुंचाया। वहीं, दूसरे मैच में उरुग्वे की टीम घाना से जीतकर भी बाहर हो गई है।फीफा वर्ल्ड कप 2022 के तहत ग्रुप दौर के अंत में एक बड़ा उलटफेर देखने को मिला है। दुनिया की सबसे खतरनाक टीमों में शुमार पुर्तगाल को दक्षिण कोरिया ने 2-1 से पीटकर टूर्नामेंट के क्वार्टर फाइनल में प्रवेश कर लिया है। मैच के आखिरी पलों में ह्वांग ही चान ने शानदार गोल कर दक्षिण कोरिया को 12 साल बाद नॉकआउट दौर में पहुंचाने में सबसे बड़ी भूमिका निभाई। फीफा वर्ल्ड कप में शुक्रवार को ग्रुप एच में दो बड़े मुकाबले हुए। एक क्रिस्टियानो रोनाल्डो की कप्तानी वाली पुर्तगाल और दक्षिण कोरिया के बीच हुआ तो दूसरा मैच घाना और उरुग्वे के बीच खेला गया। दोनों मैच के बाद पुर्तगाल और दक्षिण कोरिया ने ग्रुप एच से प्री-क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया।

दरअसल, क्रिस्टियानो रोनाल्डो की पुर्तगाल टीम ने शुरुआती दोनों मुकाबले जीतकर पहले ही नॉकआउट में अपना स्थान पक्का कर लिया था, लेकिन पुर्तगाल को तीसरे मुकाबले में साउथ कोरिया के हाथों बड़े उलटफेर का शिकार होना पड़ा है। कोरियाई टीम ने पुर्तगाल की टीम को 2-1 से हरा दिया। हालांकि हार के बावजूद पुर्तगाल ने ग्रुप एच में टॉप पर रहते हुए नॉकआउट दौर में पहुंच गई है तो ग्रुप में दूसरे स्थान पर रहते हुए साउथ कोरिया ने भी प्री-क्वार्टर फाइनल का टिकट कटा लिया है।

साउथ कोरिया ने किया दमदार प्रदर्शन

पुर्तगाल और साउथ कोरिया के बीच खेले गए मैच का पहला गोल पुर्तगाल के रिकार्डो होर्ता ने दागा। होर्ता ने 5वें मिनट में ही गोल दागकर पुर्तगाल को बढ़त दिला दी। इसके बाद साउथ कोरिया ने 27वें मिनट में गोल दागकर मैच को बराबरी पर ला दिया। यह गोल किम यूंग ग्वोन ने किया। इस तरह पहला हाफ बराबरी पर खत्म हुआ। इसके बाद दूसरे हाफ में कोरिया ने दमदार खेल का प्रदर्शन किया और 90+1वें मिनट में ह्वांग ही चैन ने गोल दागकर टीम को जीत दिलाई।

जीतकर भी बाहर हुई उरुग्वे

वहीं, उरुग्वे और घाना के बीच खेले गए मैच में शुरुआत से ही उरुग्वे ने दमदार खेल दिखाया। पहले हाफ में ही जियोर्जियन डी अर्रास्केटा ने शानदार खेलते हुए उरुग्वे को 2-0 से बढ़त दिलाई। उन्होंने पहले हाफ के 26वें और 32वें मिनट में दो गोल दागे, लेकिन इसके बावजूद उरुग्वे नॉकआउट के लिए क्वालीफाई नहीं कर सकी। मैच का पहला गोल शानदार था। 26वें मिनट में उरुग्वे के लुईस सुआरेज ने पहले गोल के लिए शॉट मारा था, लेकिन बॉल गोलकीपर को नहीं भेद सकी। बॉल गोलकीपर से छिटकी तो मौके का फायदा उठाते हुए अर्रास्केटा ने तुरंत गोल दाग दिया।

Related posts

अश्विन ने रन बनाने के मामले में कोहली और केएल राहुल को भी पछाड़ा, औसत भी दोनों से ज्यादा, देखें दिलचस्प आंकड़े

Anjali Tiwari

LSG vs MI: लखनऊ के कप्तान केएल राहुल पर फिर लगा भारी जुर्माना, ये है वजह

Anjali Tiwari

IND vs SA: Rohit Sharma भी नहीं बचा पाए अपने इस खास दोस्त का करियर! साउथ अफ्रीका सीरीज से हुआ बाहर

Anjali Tiwari

Leave a Comment