ब्रेकिंग न्यूज़

एलन मस्क की ट्रांसजेंडर बेटी को मिली नाम बदलने की इजाजत

टेस्ला के मालिक एलन मस्क (Elon Musk) की ट्रांसजेंडर बेटी को अदालत ने जेंडर परिवर्तन के अनुसार नाम बदलने की अनुमति दे दी है। 18 वर्षीय जेवियर अब विवियन जेना विल्सन के नाम से जानी जाएगी।

मशहूर अमेरिकी बिजनेसमैन, टेस्ला और स्पेस एक्स के मालिक एलन मस्क (Elon Musk) का नाम दुनिया के सबसे बड़े बिजनेमैन की लिस्ट में शामिल है। एलन ने कई कंपनियां बनाई है।मस्‍क भले ही बहुत बड़े बिजनेसमैन है लेकिन शायद अपने बच्‍चों के लिए वो इतने बड़े नहीं बन पाए हैं। पिछले कुछ दिनों से वे अपनी ट्रांसजेंडर बेटी को लेकर सुर्खियों में छाए हुए है। एलन मस्क की ट्रांसजेंडर बेटी को अदालत ने जेंडर परिवर्तन के अनुसार नाम बदलने की अनुमति दे दी है। बेटी ने अपने पिता से सभी प्रकार के रिश्ते को तोड़ने के लिए कहा था। कोर्ट की इजाजत के बाद वह नए नाम से जानी जाएगी।

जारी किया जाएगा नया जन्म प्रमाण पत्र

वेबसाइट टीएमजेड के अनुसार, कोर्ट ने नाम में बदलाव करने की पुष्टि की है। 18 वर्षीय जेवियर अब विवियन जेना विल्सन के नाम से जानी जाएगी। आपको बता दें कि एलन मस्क की बेटी जेवियर एलेक्जेंडर मस्क के नाम से जानी जाती थीं। अदालत में पेश किए गए दस्तावेजों के मुताबिक, इस मामले में जल्द ही नया जन्म प्रमाण पत्र जारी किया जाएगा।

नहीं रखना चाहती पिता से संबंध

आपको बता दे कि पिछले कुछ दिनों से दुनिया से सबसे अमीर आदम और उसकी बेटी के बीच के रिश्ते को लेकर खबर आ रही थी। इससे पहले जेवियर ने एक याचिका दाखिल करके अपना नाम बदलने की मांग की थी कि वह अपने बायोलॉजिकल पिता से कोई संबंध नहीं रखना चाहती है। याचिका में उन्होंने कहा कि मैं अपने बायोलॉजिकल पिता के साथ ना रहना चाहती हूं ना किसी प्रकार से उनसे संबंध रखना चाहती हूं।

8 बच्चों के पिता एलन मस्क

विवियन जेन्ना विल्सन की मां जस्टिन विल्सन ने 12 साल पहले 2008 में एलन मस्क से तलाक ले लिया था। टेस्ला और स्पेस एक्स के मालिक एलन मस्क 8 बच्चों के पिता है। हालांकि एक बच्चे की मौत हो गई थी। फादर्स डे के दिन उन्होंने ट्वीट किया था कि वह अपने बच्चों से प्यार करते हैं।

Related posts

सुप्रीम कोर्ट ने Supertech Twin Towers गिराने के खिलाफ याचिका की खारिज, 5 लाख रुपए का लगाया जुर्माना

Swati Prakash

गोलगप्पे की बिक्री और खाने पर लगा प्रतिबंध

Swati Prakash

Gyanvapi Mosque: जुमे की नमाज से पहले अंजुमन इंतजामिया मस्जिद कमेटी की अपील, वुजूखाने पर कही ऐसी बात

Anjali Tiwari

Leave a Comment