ब्रेकिंग न्यूज़

एलन मस्क ने Twitter डील कैंसिल करने का किया ऐलान,

दुनिया के सबसे अमीर शख़्स एलन मस्क ने आखिरकार ट्विटर को खरीदने की डील रद्द कर दिया है। एलन मस्क ने 25 अप्रैल को इस माइक्रो ब्लॉगिंग साइट को 54.20 बिलियन डॉलर्स में ख़रीदने का ऑफ़र दिया था, लेकिन यह सौदा 44 बिलियन डॉलर में तय हुआ था। अरबपति टेस्ला प्रमुख एलन मस्क की टीम ने ट्विटर को एक पत्र भेजा है। इस पत्र में खरीद समझौते के कई उल्लंघनों का हवाला दिया है। इस सौदा रद्द होने बाद अब एलन मस्क पर ट्विटर मुकदमा करने की तैयारी में है। मस्क की इस घोषणा के बाद ट्विटर के शेयर 7 फीसदी तक गिर गए।

इसलिए रद्द हुआ सौदा
रॉयटर्स की खबर के मुताबिक, टेस्ला के सीईओ ने डील रद्द होने के लिए ट्विटर को ही जिम्मेदार ठहराया है। दुनिया के सबसे अमीर शख़्स एलन मस्क का कहना है कि ट्विटर फर्जी अकाउंट्स के बारे में जानकारी देने में नाकाम रहा। इसके साथ ही विलय समझौते की कई शर्तों को तोड़ने का भी गंभीर आरोप लगाया है।

ट्विटर कंपनी जाएगी अदालत
वहीं, यह सौदा रद्द हो जाने के बाद ट्विटर ने कहा कि वह अदालत जाएंगे। बोर्ड के अध्यक्ष ब्रेट टेलर ने एक ट्वीट में कहा कि ट्विटर बोर्ड एलन मस्क के साथ सहमत कीमत और शर्तों पर लेनदेन को बंद करने के लिए प्रतिबद्ध है। विलय समझौते को लागू करने के लिए कानूनी कार्रवाई की तैयारी की जा रही है।

एलन मस्क चुकाएंगे 1 बिलियन डॉलर्स की पेनाल्टी
बताया जा रहा है कि इस सौदे को रद्द करने के लिए एलन मस्क को भारी रकम चुकानी पड़ सकती है। एलन मस्क और ट्विटर का सौदा यदि किसी एक पार्टी की तरफ से रद्द किया जाता है तो उसे एक बिलियन का जुर्माना चुकाना होता है। ऐसे में अगर एलॉन मस्क इस डील को कैंसिल करते हैं तो उनको ट्विटर को 1 बिलियन डॉलर्स बतौर पेनाल्टी के रूप में अदा करने होंगे।
44 अरब डॉलर में हुआ था सौदा
आपको बता दें कि टेस्ला के सीईओ एलन मस्क ने ट्विटर को 44 बिलियन डॉलर (लगभग 3,48,700 करोड़ रुपये) में खरीदने की पेशकश की थी। उसके बाद कई बार ऐसे मौके आए, जब लगा कि वह इस डील पर रहेगी या रद्द होगी। मस्क ने डील को यह कहकर ठंडे बस्ते में डाल दिया कि जब तक सोशल मीडिया कंपनी यह साबित नहीं कर देती कि उसके स्पैम बॉट अकाउंट कुल यूजर्स का 5% से कम है, तब तक वह डील आगे नहीं बढ़ाएंगे। 

Related posts

भारत को तेल बेचने वालों में टॉप पर पहुंचा रूस, इराक और सऊदी पीछे, US और यूरोप की धमकियां बेअसर।

Swati Prakash

Petrol and Diesel Price: राज्यों ने पीएम मोदी की बात मानी तो 18 रुपए तक सस्ता हो सकता है पेट्रोल

Anjali Tiwari

‘Avatar 2’ के लिए फैंस का इंतजार, इस दिन सिनेमाघरों में दिखेगी

Swati Prakash

Leave a Comment