ब्रेकिंग न्यूज़

ED Action in National Herald Case: नेशनल हेराल्ड केस में ईडी की बड़ी कार्रवाई, सोनिया और राहुल गांधी को भेजा समन

ED Action on Sonia and Rahul Gandhi: प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने नेशनल हेराल्ड केस में कांग्रेस अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी और राहुल गांधी को समन भेजा है.

ED Action on Sonia and Rahul Gandhi in National Herald Case: प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने नेशनल हेराल्ड केस में कांग्रेस अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी और राहुल गांधी को नोटिस भेजा है. इसको लेकर कांग्रेस नेता अभिषेक मनु सिंघवी ने बताया कि सरकार बदले की भावना में अंधी हो गई है.

जानकारी के मुताबिक प्रवर्तन निदेशालय ने इन दोनों नेताओं से कहा है कि वे नेशनल हेराल्ड केस की जांच में शामिल हों। इस केस में ईडी ने कांग्रेस के दो बड़े नेताओं पवन बंसल और मल्लिकार्जु खड़गे को भी अप्रैल में शामिल किया था। आपको बता दें कि वर्ष 2014 में सुब्रमण्यम स्वामी ने राहुल गांधी और सोनिया गांधी के खिलाफ केस दर्ज कराया था। सुब्रमण्यम स्वामी ने नेशनल हेराल्ड मामले में गांधी परिवार पर 55 करोड़ की गड़बड़ी का आरोप लगाया था।

उधर, ईडी का नोटिस जारी होने के बाद कांग्रेस ने बीजेपी पर जमकर हमला बोला। कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि यह सरकार तानाशाह है और बदले की कार्रवाई कर रही है। उन्होंने कहा कि बदले की भावना में यह सरकार अंधी हो गई है।

उन्होंने कहा, ‘अंग्रेजी हुकूमत को जड़ से उखाड़ने के लिए भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस ने साल 1937 में नेशनल हेराल्ड अखबार निकाला। अंग्रेजों को इस अखबार से इतना खतरा महसूस हुआ कि उन्होंने 1942 में भारत छोड़ो आंदोलन के दौरान नेशनल हेराल्ड पर बैन लगा दिया। आज फिर आज़ादी के आंदोलन के इस आवाज को दबाने का घिनौना षड्यंत्र रचा जा रहा है जिसके मुखिया स्वयं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी है और उनका हथियार ED है’

Related posts

‘स्क्विड गेम सीजन 2’ एक्शन देख उड़ जायेगे होश नेटफ्लिक्स ने शेयर किया टीजर

Swati Prakash

संकट में घिरे ब्रिटिश प्रधान मंत्री ने केवल 44 दिनों के राजनीतिकसंकट में घिरे ब्रिटिश प्रधान मंत्री ने केवल 44 दिनों के राजनीतिक और आर्थिक उथल-पुथल के बाद अपना पद छोड़ दिया, ब्रिटिश इतिहास में सबसे छोटा कार्यकाल।

Swati Prakash

जुमे की नमाज़ के बाद उपद्रव करने वालों पर चलेगा योगी का बुलडोजर, मास्टरमाइंड जावेद सहित 37 घर राडार पर

Anjali Tiwari

Leave a Comment