ब्रेकिंग न्यूज़

चेकिंग के दौरान उतरवाई छात्राओं की ब्रा, बालों से खुद को पड़ा ढंकना,

नेशनल टेस्टिंग एजेंसी की तरफ से 17 जुलाई 2022 को नीट यूजी (NEET UG) की परीक्षा का आयोजन किया गया था, जिसमें केरल के कोल्लम जिले के मार्तोमा इंस्टीट्यूट ऑफ इन्फॉर्मेशन टेक्नोलॉजी (MIIT) में नीट परीक्षा से पहले चेकिंग के नाम पर छात्राओं के अंडरगारमेंट्स उतरवा लिए गए थे. इन छात्राओं में से एक छात्रा के पिता ने एफआईआर (FIR) दर्ज करवाई है. इस मामले में पुलिस अब तक पांच महिलाओं को गिरफ्तार कर चुकी है. इसके अतिरिक्त आज केरल और अन्य राज्यों में प्रदर्शन होने के आसार हैं.

परीक्षा के दैरान जिन छात्राओं को इस शर्मनाक अनुभव से गुजरना पड़ा, उनमें से एक छात्रा ने अपना दुख न्यूज एजेंसी के साथ साझा किया है. न्यूज एजेंसी को उस छात्रा ने बताया कि, ‘3 घंटे तक परीक्षा लिखते समय हम बेहद घबराए हुए थे. हमारी मानसिक स्थिति अस्थिर थी. हमारे अंडरगारमेंट्स उतरवा लिए गए थे. यहां तक कि हमारे पास दुपट्टा भी नहीं था और हम उस दैरान लड़कों के साथ बैठकर परीक्षा दे रहे थे. दुपट्टा ना होने के कारण हमें अपने बालों से खुद को ढंकना पड़ा रहा था. यह मेरी जिंदगी का सबसे बुरा एक्सपीरिएंस था.’

‘हमें अंडरगारमेंट्स हाथ में उठाकर ले जाने को कहा गया’
छात्रा ने आगे बताया कि चेकिंग के दौरान जिन लड़कियों की ब्रा में मेटल हुक पाया गया, उन्हें एक तरफ कर दिया गया था. इसके बाद एक-एक करके हमें एक रूम में भेजा गया और हमें हमसे अंडरगारमेंट्स हटाने को कहा गया. जब मैं कमरे में पहुंची तो मैंने देखा कि वहां जमीन पर छात्राओं के अंडरगारमेंट्स पड़े हुए थे.

अधिकारियों ने कहा यह सिर्फ एक जांच प्रक्रिया का हिस्सा
तीन घंटे तक उस शर्मनाक माहौल में पेपर देने के बाद जब हम लौटे तो सभी छात्राएं इस बात को लेकर परेशान थीं कि उन्हें उनके अंडरगारमेंट्स वापस मिलेंगे भी या नहीं. छात्रा ने कहा कि, ‘किस्मत से मुझे मेरा इनरवियर मिल गया, लेकिन एक लड़की को नहीं मिला, जिसके बाद वह काफी रोने लगी. उसका रोना सुनकर वहां मौजूद अधिकारी पूछने लगे कि वह रो क्यों रही है. जब हमने कारण बताया तो उन्होंने कहा कि यह सिर्फ एक जांच प्रक्रिया का हिस्सा है.

हद तो तब हो गई जब हमसे यह कहा गया कि हम अपने इनरवियर हाथ में लेकर ही एग्जाम सेंटर से बाहर निकल जाएं. हालांकि, हम सभी छात्राएं इस बात को लेकर बिलकुल नहीं मानीं और उसी रूम में जाकर इनरवियर पहनने के बाद ही हम एग्जाम सेंटर से बाहर निकले.

मामले में पांच महिलाएं गिरफ्तार, एनटीए ने शुरू की जांच
इस मामले में पुलिस द्वारा पांच महिलाओं को गिरफ्तार किया है, जिसमें से तीन महिलाएं नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) से थीं, जबकि दो महिलाएं कॉलेज की ही हैं. इस मामले में पुलिस के पास तीन शिकायतें दर्ज कराई गई हैं. इसके अलावा नेशनल टेस्टिंग एजेंसी ने भी इस मामले की जांच के लिए फैक्ट फाइंडिंग कमेटी बनाई है.

Related posts

दो किशोरों की हत्या के मास्टरमाइंट को पुलिस ने रेलवे स्टेशन से पकड़ा,

Anjali Tiwari

Rishi Sunak : “UK का PM बना तो यौन अपराधियों की आएगी शामत

Anjali Tiwari

19 से 26 जुलाई तक बंद रहेंगे सभी स्कूल कालेज, आठ दिन नहीं होगी कक्षाओं में पढ़ाई

Swati Prakash

Leave a Comment