ब्रेकिंग न्यूज़

इन गलतियों की वजह से होंठ होने लगते हैं काले, न करें इग्नोर

अक्सर महिलाएं अपने होंठों की खूबसूरती बढ़ाने के लिए तरह-तरह के लिपस्टिक शेड या लिप ग्लॉस आदि का सहारा लेती हैं. लेकिन अगर होंठ नेचुरली गुलाबी होते हैं तो उसकी बात ही अलग होती है.बता दें एजिंग से लेकर सन एक्सपोजर तक का असर लिप्स पर पड़ता है और होंठ काले नजर आने लगते हैं. इस स्थिति में अधिकतर महिलाएं अपने डार्क लिप्स को छिपाने की कोशिश करती हैं. लेकिन क्या आपको पता है कि आपकी ही कुछ गलतियों की वजह से आपके होंठ काले हो जाते हैं. चलिए हम यहां आपको बताएंगे कि होंठ काले होने के पीछे क्या वजह हो सकती है?
इन गलतियों की वजह से होंठ काले हो जाते हैं-
लोकल लिपस्टिक का इस्तेमाल करना-

लिप्स की खूबसूरत बढ़ाने में लिपस्टिक का अहम रोल अदा करती है. लेकिन अक्सर यग देखने में आता है कि महिलाएं कुछ पैसे बचाने के चक्कर में लोकल लिप्सटिक खरीद लेती हैं. जबकि आपको ऐसा बिल्कुल भी नहीं करना चाहिए. अगर आप लोकल लिपस्टिक को अप्लाई करती हैं तो इससे लिप्स के काले हो जाते हैं. ऐसा इसलिए क्योंकि लोकल लिपस्टिक में हल्की क्वालिटी के इंग्रीएंट्स का इस्तेमाल किया जाता है. अगर आप बहुत अधिक पैसे खर्च नहीं करना चाहती हैं तो घर पर ही नेचुरल चीजों की मदद से लिप टिंट बनाकर उसे लिप्स पर लगाएं.
एक्सपायर लिपस्टिक का इस्तेमाल करना-
कुछ महिलाएं जब लिपस्टिक खरीदती हैं तो उसे सालों-साल अपने लिप्स पर लगाती हैं. लेकिन अगर आप चाहती हैं कि आपकी लिपस्टिक होंठों को नुकसान ना पहुंचाए तो ऐसे में ध्यान रखें कि आप एक्सरपायर हो चुकी लिपस्टिक को भूल से भी होंठों पर ना लगाएं.ऐसा इसलिए क्योंकि आपके लिप्स को बहुत अधिक नुकसान होने का खतरा बढ़ जाता है.
धूप में लिपस्टिक लगाकर निकलना-
कुछ महिलाएं मेकअप करती हैं और फिर वह बाहर निकल जाती हैं. लेकिन धूप में लिपस्टिक लगाकर नहीं निकलना चाहिए.इससे सन डैमेज के कारण लिप्स के डार्क होने की संभावना कई गुना बढ़ जाती है.

यहां दी गई जानकारी घरेलू नुस्खों और सामान्य जानकारियों पर आधारित है.

Related posts

पाचन संबंधी समस्याओं को दूर करने में फायदेमंद होते हैं उबले आलू,

Swati Prakash

गर्मी में तीखा खाने का है मन? तो ट्राई करें ये रेसिपी

Anjali Tiwari

“अभी भी एक लंबा रास्ता करना है तय” : कोरोना महामारी खत्म नहीं हुई,

Anjali Tiwari

Leave a Comment