ब्रेकिंग न्यूज़

मुंबई में 120 करोड़ रुपये की ड्रग्स जब्त, NCB ने एयर इंडिया के पूर्व पायलट सहित छह लोगों को किया गिरफ्तार

एनसीबी का एक्शन लगातार नशे के कारोबार के खिलाफ जारी है। बताना चाहते हैं कि मुंबई नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो को फिर बड़ी सफलता हासिल हुई है। एनसीबी ने मुंबई के एक गोदाम से 50 किलो मेफेड्रोन को जब्त किया गया है। इस मामले में एयर इंडिया के पूर्व पायलट सहित छह लोगों को गिरफ्तार किया गया है।

वहीं एनसीबी द्वारा जब्त की गई ड्रग्स की कीमत 120 करोड़ रुपये बताई जा रही है। एनसीबी के अधिकारी अब यह पता लगाने में जुटे हैं कि इस ड्रग्स को कहां ले जाया जाना था। दरअसल हाल के समय में मुंबई में अलग-अलग जगहों से भारी मात्रा में पुलिस की टीम ने ड्रग्स को बरामद किया है। इससे पहले डीआरआई ने मुंबई इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर 16 किलो हेरोइन को जब्त किया था।
इस मामले में एक शख्स को एयरपोर्ट से गिरफ्तार किया गया था। जानकारी के अनुसार हेरोइन की कीमत लगभग 80 करोड़ रुपए थी। डीआरआई अफसर ने कहा कि हेरोइन को एक ट्रॉली बैग के अंदर छुपाकर लाया गया था। एनसीबी उप महानिदेशक एसके सिंह ने कहा कि NCB ने मुंबई स्थित एक गोदाम में छुपाए गए लगभग 50 किलो MD ड्रग बरामद किया। यह एक कार्टेल द्वारा चलाया जा रहा था। सिंह ने अनुसार एक आरोपी की पहचान सोहेल गफ्फार के रूप में हुई है जो वर्ष 2016 से 18 के बीच एयर इंडिया का पायलट रहा था।
उन्होंने कहा कि हमने कार्टेल के सरगना समेत 2 लोगों को गिरफ़्तार किया है। हमने पहले भी इस कार्टेल के सरगना को मैंड्रेक्स ड्रग की तस्करी में अरेस्ट किया था। इससे पहले मुंबई क्राइम ब्रांच की एंटी नारकोटिक्स सेल ने एक बड़े ड्रग्स रैकेट का भंडाफोड़ किया था। तब नालासोपारा में एक दवा निर्माण इकाई पर छापेमारी के बाद 1400 करोड़ की कीमत के 700 किलोग्राम से अधिक का मेफेड्रोन ड्रग्स जब्त हुआ था।

Related posts

Chandigarh University MMS Case: देर रात फिर भड़के विद्यार्थी, चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी में प्रदर्शन से हड़कंप मचा

Anjali Tiwari

योग्यता है तो सरकारी नौकरियों के लिए करे अप्लाई, आयु सीमा 35 साल

Swati Prakash

केरल के कोट्टायम से सामने आए अफ्रीकी स्वाइन फ्लू के मामले, 48 सुअर को मारा

Anjali Tiwari

Leave a Comment