ब्रेकिंग न्यूज़

मलाई को फेंकने की न करें भूल,फेस पर चमक लाने के आएगी काम

अगर दूध पीने के बाद आप मलाई फेंक देते हैं तो बहुत बड़ी गलती कर रहे हैं. दरअसल, फेस के लिए इसका इस्तेमाल बहुत ही उम्दा है. आइए जानते हैं कि कैसे इसका इस्तेमाल करना चाहिए.
फेस केयर

फेस पर गोल्डन निखार पाने के लिए फेस पर अगर मलाई लगाई जाए तो आपको काफी फायदा मिलेगा. इसके अलावा और ज्यादा निखार पाने के लिए आपको इस मलाई में कुछ चीजों को मिलाकर फेस पर लगाना होगा, जिससे आपका फायदा मिलेगा. चमकता हुआ चेहरा भला किसे पसंद नहीं है. सभी चाहते हैं कि उसका फेस साइन करते रहे. ऐसे में आपके लिए दूध की मलाई काफी उपयोगी हो सकती है. अब यह जानना बेहद जरूरी है कि इसको कैसे फेस पर अप्लाई किया जाए, जिससे आपको फायदा मिले. तो आइए जानते हैं कि आखिर मलाई के साथ किस चीज के मिलाने से चेहरा ग्लो करेगा.

मलाई के साथ मिलाएं ये चीज, मिलेगा फायदा

फेस पर ग्लो पाने के लिए आपको 1 चम्मच मलाई में 1 चम्मच बेसन मिलाना होगा. इसको मिलाने के बाद आप अपनी स्किन पर 20 मिनट तक इस पेस्ट को लगाएं. इसके अलावा आप गोल्डन ग्लो पाने के लिए मलाई में बेसन भी मिल  सकते हैं. इस पेस्ट से भी आपको फायदा मिलेदगा. स्किन पर मौजूद दाग-धब्बों में यह पेस्ट काफी मददगार है.

मलाई में मौजूद होते हैं ये गुण

बता दें कि दूध की मलाई स्किन को अंदर तक मॉइस्चराइज करती है. साथ ही यह स्किन पर मौजूद सभी डेड सेल्स को निकालने में सहायक है. इसके इस्तेमाल करने के लिए आप एक चम्मच मलाई लें और इसे हल्के हाथों से चेहरे पर लगाएं और कम से कम 15 मिनट मालिश करें. इससे भी आपको मदद मिलेगी.

दी गई जानकारी घरेलू नुस्खों और सामान्य जानकारियों पर आधारित है.

Related posts

दूध में मखाना मिलाकर खाने से सेहत को मिलते हैं अनगिनत फायदे,

Swati Prakash

डायबिटीज और तनाव जैसी बीमारियों के लिए रामबाण है तुलसी के पत्ते,

Swati Prakash

अपनी मूंछ पर ताव देती है यह महिला, लोग उड़ाते हैं मजाक लेकिन इसलिए नहीं कटवातीं

Swati Prakash

Leave a Comment