ब्रेकिंग न्यूज़

चेहरे पर भूलकर भी न लगाएं इन 4 चीज़ों को, पिम्पल्स, एक्ने, एलर्जी और कई स्किन प्रोब्लम्स हो सकती हैं,

कई बार लोग बिना जाने-समझे अपने फेस में कुछ भी लगा लेते हैं, जिसके कारण उनका फेस खराब होने लग जाता है, इसलिए आज हम आपको इन चीज़ों के बारे में बताएंगें, जिनका इस्तेमाल यदि आप भी करते हैं, तो त्वचा से जुड़ी कई समस्यायों का सामना आपको करना पड़ सकता है।

त्वचा का ख्याल अक्सर सभी रखते हैं, लोग अपने फेस को डार्कनेस, धूल, धूप और आदि चीजों से बचाने के लिए अक्सर फेस में कई सारी चीजों का प्रयोग कर लेते हैं, कई बार इन्हीं चीजों से रिएक्शन होने लग जाता है, जिसके कारण त्वचा में एलेर्जी की समस्या के साथ रैसज, खुजली, पिम्प्लेस, पैचेज यानि चक्क्ते जैसी समस्यायों का सामना करना पड़ता है। ऐसे में जानिए कि कौन-कौन सी ऐसी चीजें हैं जिनका इस्तेमाल आपको त्वचा में नहीं करना चाहिए।

1.नींबू के रस का इस्तेमाल न करें
नींबू के रस का यदि आप इस्तेमाल करते हैं तो आपको त्वचा से जुड़ी कई सारी समस्याएं हो सकती हैं, नींबू का पीएच लेवल बहुत ही ज्यादा होता है, इसके इस्तेमाल से त्वचा में रैसज, पिम्पल्स, डार्क स्पॉट्स जैसी अन्य समस्याएं हो सकती हैं। नींबू का इस्तेमाल करने कि सोंच रहे हैं तो आप इसे किसी भी फेसपैक में मिलाकर इस्तेमाल कर सकती हैं। ये स्किन से जुड़ी कई समस्यायों को दूर करने में असरदार साबित होता है।
2.बॉडी लोशन 

बहुत से लोग अक्सर बॉडी लोशन का फेस में इस्तेमाल करते हैं, लेकिन इसके इस्तेमाल से व्यक्ति को पिम्पल्स, रैसज के जैसी कई समस्याएं हो सकती हैं। बॉडी लोशन का टेक्सचर गाढ़ा होता है, जिसके कारण कील, मुहासें जैसी अन्य समस्याएं हो सकती है। इसलिए इनका इस्तेमाल कभी भी चेहरे में न करें।

3.नीम या ग्रीन टी का इस्तेमाल न करें

यदि आपकी त्वचा सेंसिटिव है तो ग्रीन टी या नीम का फेस में इस्तेमाल न करें, इसके इस्तेमाल से त्वचा में रैसज पड़ जाते हैं, वहीं आपकी त्वचा रूखी-सूखी ड्राई हो जाती है, इसलिए इनका इस्तेमाल कभी भी त्वचा में न करें।

Related posts

हीरो से जड़े लग्जरी घड़ी के अंदर बैठा है एक ‘डॉन’! कीमत सुन लोगों के कान हो गए खड़े

Swati Prakash

दमदार एक्शन और जोश में फिल्म ‘कोड नेम तिरंगा’ में नजर आएंगी परिणीति चोपड़ा,

Anjali Tiwari

देश में 24 घंटे में 9923 लोग हुए कोरोना से संक्रमित,

Swati Prakash

Leave a Comment